कोटा की नंदिनी गुप्ता बनीं मिस इंडिया 2023, श्रेया पूंजा व थौनाओजम स्ट्रेला लुवांग रहीं रनरअप

Entertainment

नंदिनी गुप्ता के पास बिजनेस मैनेजमेंट की डिग्री है। एक इंटरव्यू में नंदिनी ने अपने जीवन के सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों के बारे में बात की। उन्होंने कहा, “मेरे जीवन में सबसे प्रभावशाली व्यक्ति सर रतन टाटा हैं, जो मानवता के लिए सब कुछ करते हैं और अपनी कमाई का अधिकांश हिस्सा दान में देते हैं। लाखों लोगों के चहेते और हमेशा जमीन से जुड़े हुए हैं।”

प्रियंका चोपड़ा को भी सराहा

प्रियंका चोपड़ा को ब्यूटी क्वीन के रूप में मेंशन करते हुए नंदिनी ने कहा, “मिस वर्ल्ड 2000 प्रियंका चोपड़ा, जिन्होंने बहुत कम उम्र में नेशनल अवॉर्ड जीत, ने इसी तरह भारत को राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर गौरवान्वित किया। उन्होंने समाज को वापस दिया और एक अभिनेता के रूप में बेहतर प्रदर्शन किया। वह लोगों को प्रेरित करती हैं, उनका सेंस ऑफ ह्यूमर बहुत अच्छा है और उनमें आगे बढ़ने के साथ और अधिक हासिल करने की इच्छा नजर आती है।

10 साल उम्र से शुरू की थी तैयारी

इसके साथ ही नंदिनी ने कहा कि वह मिस इंडिया पेजेंट में भाग लेना चाहती थी जब वो सिर्फ 10 साल की थी। “10 साल की उम्र में, मैं हमेशा फेमिना मिस इंडिया में प्रतियोगिता में भाग लेना चाहती थीं। लेकिन जैसे-जैसे मैं बड़ी हुई, मुझे एहसास हुआ कि यह इस जर्नी को कुछ ही लोग जी पाते हैं। एक ऐसा मंच जो आपको ऊंची उड़ान भरने के लिए पंख देता है। मिस इंडिया एक ऐसी जगह है जो एक साधारण लड़की को उसकी सादगी को बरकरार रखते हुए असाधारण बनाती है।

Compiled: up18 News