‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ फिल्‍म के मेकर्स को कोलकाता पुलिस ने भेजा नोटिस

Entertainment

‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ का 7 अप्रैल को ट्रेलर रिलीज हुआ था। ट्रेलर में दावा किया गया कि बंगाल में जुल्म व ज्यादती बढ़ती जा रही है। ऐसे में यहां हालात कश्मीर से भी बदतर हो गए हैं। इतना ही नहीं, ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ के ट्रेलर में हिंदुओं के साथ नरसंहार, रेप और रोहिंग्या जैसे मुद्दे भी मौजूद थे।

‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ के ट्रेलर के बाद बवाल

अब ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ के ट्रेलर पर मचे विवाद के बाद कोलकाता पुलिस ने मेकर्स को नोटिस भेजा है। मीडिया रिपोर्ट्स का दावा ये भी है कि फिल्म पर पहले एफआईआर भी दर्ज हुई थी। फिलहाल पुलिस ने ‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ के मेकर्स और डायरेक्टर को पूछताछ के लिए बुलाया है।

‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ के डायरेक्टर ने तोड़ी चुप्पी

‘द डायरी ऑफ वेस्ट बंगाल’ को डायरेक्ट किया है सनोज मिश्रा ने। इस पूरे मसले पर वह कहते हैं, ‘ये फिल्म पूरी तरह से फैक्ट्स पर बेस्ड है। बंगाल में बड़े पैमाने पर नरसंहार, रेप और पलायन हो रहा है। मैं प्रधानमंत्री और गृहमंत्री से आग्रह करता हूं कि इस मामले में हस्तक्षेप करें।’

मैं दीदी के खिलाफ नहीं, बल्कि सच के साथ हूं

डायरेक्टर ने आगे बताया, ‘मुझे एफआईआर के जरिए प्रताड़ित किया जा रहा है। मुझे पता है कि अगर मैं एक बार बंगाल गया तो वापस नहीं लौट पाउंगा। मैंने तो फिल्म की सारी तैयारी कर ली है और अगस्त तक रिलीज करने का विचार भी है। मैं सच्चाई के साथ खड़ा हूं और ऐसे ही खड़ा रहूंगा। मैं न तो दीदी के खिलाफ हूं न ही किसी और से। बस मेरा मुद्दा सच का है। बंगाल के सच से।

Compiled: up18 News