कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस के स्‍टार प्रचारकों की लिस्‍ट में पायलट का नाम नहीं, गहलोत शामिल

Politics

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत, भूपेश बघेल, सुखविंदर सिंह सुक्खू के साथ पूर्व किक्रेटर एवं पूर्व सांसद मोहम्मद अजहरुद्दीन, इमरान प्रतापगढ़ी और कन्हैया कुमार भी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल हैं. काफी समय से पार्टी के कार्यक्रमों से दूर चल रहे राज बब्बर और दिव्या सपंदना को स्टार प्रचारकों में शामिल किया गया है.

पार्टी ने सख्ती का संदेश दिया?

स्टार प्रचारकों की सूची में सचिन पायलट का नाम न होना इसलिए अहम है क्योंकि कांग्रेस में वे काफी लोकप्रिय नेता हैं. देश भर के बीते कई विधानसभा चुनावों में कांग्रेस उम्मीदवारों की तरफ से गांधी परिवार के बाद सबसे ज्यादा डिमांड सचिन पायलट की रही है.

माना जा रहा है बीते हफ्ते पार्टी के मना करने के बावजूद गहलोत सरकार के खिलाफ उपवास करने के कारण पायलट को कर्नाटक स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर रख कर पार्टी ने सख्ती का संदेश दिया गया है. पायलट और अशोक गहलोत के बीच हाल ही में बयानबाजी भी हुई थी. जिसके बाद राहुल गांधी ने दोनों को कांग्रेस की धरोहर करार दिया था.

कर्नाटक में 10 मई को मतदान

कर्नाटक की सभी 224 विधानसभा सीट के लिए 10 मई को मतदान होगा और मतगणना 13 मई को होगी. बीते दिन ही कांग्रेस ने सात उम्मीदवारों की अपनी चौथी सूची जारी की थी. कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए गत 25 मार्च को 124 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी. पार्टी अब तक कुल 216 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है. अब उसे और 8 सीट पर उम्मीदवार घोषित करना बाकी रह गया है.

Compiled: up18 News