पत्रकारों को कैश मामला: कर्नाटक के सीएम बोम्मई ने कहा, ये कांग्रेस की टूलकिट का हिस्सा

Politics

कर्नाटक में दिवाली के मौके पर पत्रकारों को एक लाख रुपये नकद देने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. कांग्रेस ने शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर दिवाली के मौके पर कई पत्रकारों को घूस देने के प्रयास का आरोप लगाया और कहा कि बोम्मई के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज होना चाहिए.

सीएम बसवराज बोम्मई ने अपनी भूमिका से साफ इनकार करते हुए इसे झूठ और कांग्रेस की टूलकिट का हिस्सा बताया. उन्होंने कहा कि किसी ने इस इस मुद्दे पर लोकायुक्त के समक्ष शिकायत दर्ज करायी है. जांच होने दीजिए तथा सच्चाई बाहर आ जाएगी.

कांग्रेस ने शनिवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पर दिवाली के मौके पर कई पत्रकारों को एक लाख रुपये नकद भेजकर घूस देने के प्रयास का आरोप लगाया और कहा कि बोम्मई के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज होना चाहिए। विपक्षी दल ने आरोपों की न्यायिक जांच कराने की भी मांग की. बोम्मई ने कांग्रेस के आरोपों पर एक सवाल के जवाब में कहा कि यह कांग्रेस की टूलकिट का नतीजा है, वे झूठ फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. मैंने किसी को भी नकद तोहफे देने का कोई निर्देश नहीं दिया.

बोम्मई ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

उन्होंने कहा कि इसके कारण पत्रकारों को सामान्य तौर पर चोरों की तरह देखा जा रहा है. यहां पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी तो विभिन्न लोगों ने कैसे तोहफे दिए यह साफ तौर पर पता है और मीडिया ने इसकी खबरें दी थीं, चाहे वो आईफोन हो या लैपटॉप या सोने के सिक्के.

उन्होंने कहा, उनकी (कांग्रेस की) क्या नैतिकता है? किसी ने इस संबंध में लोकायुक्त में शिकायत दर्ज करायी है और लोकायुक्त जांच करेंगे. यह कहना सही नहीं है कि तोहफे दिए गए या सभी पत्रकारों ने तोहफे लिए। कल, कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने इसकी बहुत गलत तरीके से व्याख्या की. मैं इसकी निंदा करता हूं.

Compiled:  up18 News