हंसल मेहता की नई वेब सीरीज ‘Scoop’ में नजर आएंगी करिश्‍मा तन्ना

Entertainment

फिल्ममेकर हंसल मेहता जल्द ही एक नई वेब सीरीज लेकर आने वाले हैं। जिसका नाम है Scoop। यह एक सच्ची घटना पर आधारित है। जिग्ना वोरा की बायोग्राफिकल बुक ‘बिहाइंड द बार्स इन बायकुला: माय डेज इन प्रिजन’ ( Behind The Bars In Byculla: My Days in Prison) पर ही ये पूरी सीरीज बेस्ड होगी। इसमें करिश्मा तन्ना जिग्ना वोरा का किरदार निभाएंगी। जो क्राइम रिपोर्टर जागृति पाठक की लाइफ के हर हिस्से को खंगालती हैं। बता दें कि ऐक्ट्रेस आखिरी बार MX प्लेयर पर आई वेब सीरीज ‘बुलेट्स’ में नजर आई थीं। इसके बाद ये उनका दूसरा OTT प्रोजेक्ट है।

ETimes की रिपोर्ट के मुताबिक करिश्मा तन्ना जिग्ना का किरदार निभाएंगी। शूटिंग शुरू हो चुकी है। शादी और उसकी सारी रस्में निपटाकर वह जल्द ही इस सीरीज पर काम शुरू करेंगी। बता दें कि जिग्ना वोरा ने जो किताब लिखी है, वह एक क्राइम जर्नलिस्ट जागृति पाठक की जर्नी को दर्शाती है। जागृति पर उनके ही साथी पत्रकार जयदेब सेन की हत्या का आरोप लगाया जाता है। और उसे जेल हो जाती है। वहां उसे वह लोग मिलते हैं, जिनके बारे में वह कभी रिपोर्ट्स तैयार किया करती थी।

हंसल मेहता ने इस सीरीज के बारे में बताया कि उन्होंने जिग्ना वोरा की जब ये किताब पढ़ी को उनकी दिलचस्पी इस कदर बढ़ी कि उन्होंने इसके फिल्मांकन के बारे में सोचा। और काम भी इस पर शुरू कर दिया। उन्होंने बताया कि सीरीज की कहानी को लेकर वह काफी उत्साहित हैं। उनकी नेटफ्लिक्स के साथ बात हो चुकी है। सीरीज उसी पर रिलीज की जाएगी। उनके साथ इस सीरीज में मृणमयी लागू और प्रड्यूसर्स मैचबॉक्स शॉट्स साथ हैं।

बता दें कि हंसल मेहता की ‘स्कैम 1992’, ‘शाहिद’ और ‘अलीगढ़’ को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला है। और सभी एक सच्ची घटना पर आधारित रही हैं।

-एजेंसियां