यूपी: वाराणसी के अस्सी घाट पर गंगा स्नान के दौरान डूबने से प्रयागराज से आए कांवड़िए की मौत

Crime

वाराणसी में भेलूपुर थाना क्षेत्र के अस्सी घाट पर सोमवार की सुबह प्रयागराज से काशी विश्वनाथ जल चढ़ाने आए कांवड़िए की गंगा में स्नान करने के दौरान डूब जाने से मौत हो गई। साथियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पाने के घंटे भर बाद मौके पर पुलिस जल पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुचकर कावड़िया की तलाश में जुट गई।

मूल रूप से प्रयागराज के नीम सराय मुंडेरा धुमगमज का रहने वाला राहुल केशरवानी (21) अपने 10 साथियों के साथ प्रयागराज से वाराणसी में बाबा काशी विश्वनाथ में जल चढ़ाने के लिए आए थे। दर्शन पूजन के बाद सभी अस्सी घाट पहुचे और गंगा स्नान करने लगे। इस दौरान राहुल गहरे पानी मे जाने से गंगा में समा गया। उनके साथ आए 10 साथियों ने उन्हें बचाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें बचा न सके।

राहुल के साथी सुनील ने बताया कि हम लोग वाराणसी के अस्सी घाट पर स्नान कर रहे थे तभी अचानक हमारा साथी डूबने लगा हमने बचाने का प्रयास किया लेकिन हम उसे बचा न सके और वह गंगा में डूब गया। राहुल घर में सबसे बड़ा है उसका एक छोटा भाई है राहुल के पिता पप्पू वहीं पर चाट की दुकान लगाते हैं। राहुल भी पढ़ाई के साथ-साथ अपने पिता के दुकान में हाथ बताता था राहुल का एक छोटा भाई है जो अभी पढ़ाई कर रहा हैं ।

मौके पर पहुंचे जल पुलिस और स्थानीय पुलिस प्रशासन के लोगों ने पूछताछ के बाद युवक की तलाश शुरू कर दी है। बताया जा रहा कि सभी युवक प्रयागराज से जल चढ़ाने वाराणसी आए थे और अस्सी घाट पर स्नान कर रहे थे। उसी समय एक युवक स्थान करते समय डूब गया है, जिसे NDRF और जल पुलिस की मदद से शव निकाला है।