Agra News: साइबर शातिरों ने बिजली काटने की धमकी देकर 59 हजार का चूना लगाया

Crime

आगरा: साइबर ठगों ने कमला नगर निवासी एक व्यक्ति को बिजली काटने की धमकी देकर 59 हजार रुपये का चूना लगा दिया।

नटराजपुरम, कमला नगर निवासी रवि कपूर ने बताया कि उनके पास एक कॉल आई। काॅल करने वाले ने कहा कि बिजली कंपनी से बोल रहा हूं। आपका बिजली का बिल अपडेट नहीं है। इसे अपडेट करना होगा। उन्होंने मना किया, कहा बिल अपडेट है। वह बिल जमा कर चुके हैं। इसके बावजूद फोन पर बात करने वाले ने जानकारी लेकर बिल अपडेट करने को कहा। उसने मोबाइल फोन पर एक ओटीपी भेजा। उसे ओटीपी बताने के कुछ देर बाद ही खाते से 59 हजार रुपये निकल गए। शिकायत करने पर फोन काट दिया।

साइबर सेल में शिकायत की गई। जांच के बाद थाना कमला नगर में केस दर्ज किया गया। थाना प्रभारी विपिन गौतम का कहना है कि जिस मोबाइल नंबर से काॅल आई थी, उसकी आईडी पता की जा रही है।

साइबर सेल के प्रभारी निरीक्षक सुल्तान सिंह ने बताया कि साइबर अपराधी नये नंबर और नये तरीके से लोगों को ठगी का शिकार बना रहे हैं। बिजली बिल को अपडेट करने, बिल जमा नहीं होने का मैसेज भेजते हैं। यह भी लिखते हैं कि बिल जमा नहीं हुआ तो बिजली काट दी जाएगी। अपना एक नंबर देते हैं। कॉल करने पर लोग ठगी का शिकार हो जाते हैं। सावधान रहने की जरूरत हैं। ऐसे लोगों के झांसे में नहीं आएं। मैसेज और काॅल आने पर बिजली कंपनी के ऑफिस में जाकर पता जरूर करें। फोन पर निजी जानकारी और ओटीपी किसी को नहीं बताएं।