पुलिस का अजीबोगरीब तर्क: पिता पर दर्ज है मुकदमा इसलिए छेड़छाड़ की शिकार छात्रा की नहीं कर रही सुनवाई!

Crime

ताजनगरी में अजब पुलिस की गजब कहानी सामने आ रही है। कहीं बरहन की पुलिस रेप पीड़िता का मुकदमा दर्ज नहीं करती तो वहीं शाहगंज थाने की पुलिस छात्रा के साथ हो रही छेड़छाड़ की घटना के मामले में हाथ पर हाथ रखे बैठे हैं। इतना ही नहीं अपराध की धमाचौकड़ी मचाने वाले चोरों ने जहां सदर पुलिस की नींद उड़ा कर रख दी है तो वहीं डिप्टी सीएम के सामने आ रही पुलिस कार्यप्रणाली की लापरवाही के मामले में एसएसपी आगरा को कड़ी कार्यवाही के निर्देश दिए गए हैं। बावजूद इसके इलाकाई पुलिस निरंकुश बनी हुई है।

ताजा मामला शाहगंज थाना क्षेत्र के चौकी सराय ख्वाजा का है। जहां तीन दिन पूर्व छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना घटित हुई। छात्रा ने अपने परिजनों के माध्यम से पुलिस को लिखित में सूचना दी। 72 घंटे से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी शाहगंज पुलिस ने छात्रा के प्रार्थना पत्र पर कोई कार्यवाही नहीं की है।

पुलिस का तर्क है कि जिस छात्रा के साथ में छेड़छाड़ की घटना घटित हुई है। उस छात्रा के पिता पर 2019 में एक मुकदमा लिखा हुआ है जो न्यायालय में विचाराधीन है। इसलिए कार्यवाई नहीं होगी। मगर शायद पुलिस यह नहीं जानती छात्रा के साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी दबंग हैं। जिसके चलते छात्रा का स्कूल जाना तक दूभर हो गया है। ऐसे में छात्रा ने अपनी जान का खतरा भी जताया है।

न्याय पाने के लिए छात्रा ने शनिवार को पुलिस कप्तान के कार्यालय पहुंच कर न्याय की गुहार लगाई। पीड़ित छात्रा ने बताया कि वह अपनी मां के साथ दरगाह पर गई थी। वहां बाहर दुकान पर कुछ सामान लेने के दौरान एक्टिवा से पहुंचे दबंग युवकों ने उसके साथ छेड़छाड़ करते हुए खींचने का प्रयास किया। क्षेत्रीय पुलिस से शिकायत की तो उन्होंने गंभीरता से नहीं लिया। छात्रा ने सवाल उठाया कि मेरे पिता पर मुकदमा है तो क्या हमारे साथ कुछ भी अप्रिय घटना होने पर हमें न्याय नहीं मिलेगा? अब देखना होगा कि शाहगंज पुलिस इस मामले में कब तक कार्यवाही कर पाती है।