इस्तीफा देकर जस्टिस गंगोपाध्याय का एलान, 7 मार्च को भाजपा ज्‍वाइन करुंगा

Politics

इस सीट से मिल सकता है टिकट

हाईकोर्ट के पूर्व जस्टिस के इस्तीफे और भाजपा ज्वाइन करने के एलान के बाद अटकलें लगाई जा रही हैं कि वह बंगाल के तमलुक लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं। बता दें कि तामलुक सीट हाल के चुनावों में सत्ता पर काबिज तृणमूल कांग्रेस का गढ़ रही है। पार्टी ने 2009 के चुनाव के बाद से इसे अपना कब्जा बरकरार रखा है। इस सीट पर पहले सुवेंदु अधिकारी चुनाव लड़ते थे और अब उनके भाई दिब्येंदु अधिकारी प्रतिनिधित्व करते हैं।

मेरी अंतरात्मा की अवाज…

बता दें कि रविवार को अपने इस्तीफे के एलान के बाद न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बात करते हुए पूर्व जस्टिस ने कहा था कि वह लोगों की सेवा करना चाहते हैं यह “मेरी अंतरात्मा की आवाज” है।

उन्होंने कहा, “मैं कलकत्ता हाईकोर्ट में जस्टिस पद से इस्तीफा दे रहा हूं… यह मेरी अंतरात्मा की आवाज है। अब, मुझे बड़े लोगों और बड़े क्षेत्र में जाना चाहिए। कोर्ट में, अगर कोई व्यक्ति याचिका दायर करता है तो आने वाले मामलों को एक जज देखता है। लेकिन हमारे देश में और हमारे राज्य पश्चिम बंगाल में भी बड़ी संख्या में बहुत असहाय लोग हैं।”

शिक्षा के क्षेत्र में सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार

उन्होंने आगे कहा था कि बीते दो या उससे ज्यादा समय से मैं शिक्षा क्षेत्र से जुड़े मामलों का निपटारा कर रहा हूं, जिसमें बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार पाया गया है। इस सरकार के एजुकेशन सिस्टम के कई अहम लोग जेल में बंद हैं। ऐसे मामलों की निपटारे के दौरान मुझे लगा की एक न्यायमूर्ति के रूप में मेरा काम खत्म हो गया है।

-एजेंसी