नीतीश जी पर दिख रहा है उम्र का असर, कहना कुछ चाहते हैं लेकिन बोलते कुछ और हैं: प्रशांत किशोर

Politics

मैं बीजेपी के एजेंडे पर काम कर रहा होता तो…

प्रशांत किशोर ने रविवार को कहा, ‘अगर मैं बीजेपी के एजेंडे पर काम कर रहा होता तो कांग्रेस को मजबूत करने की बात क्यों करता? वह भ्रमित और राजनीतिक रूप से अलग-थलग होते जा रहे हैं। वह उन लोगों से घिरे हुए हैं जिन पर वह भरोसा नहीं कर सकते।’ यही नहीं, प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि उम्र का असर नीतीश कुमार पर दिख रहा, वह कुछ कहना चाहते हैं लेकिन बोलते कुछ और हैं।

नीतीश कुमार के दावे पर PK का पलटवार

प्रशांत किशोर का ये बयान सीएम नीतीश कुमार के उस दावे पर आया जिसमें उन्होंने कहा था कि प्रशांत किशोर बीजेपी के लिए काम कर रहे। उन्होंने कहा कि हाल में वह अपनी मर्जी से मुझसे मिलने आए थे। मैंने उन्हें निमंत्रित नहीं किया था। वह बहुत कुछ बोलते हैं, लेकिन इस तथ्य को छिपा जाते हैं कि एक बार उन्होंने मुझसे मेरी पार्टी का कांग्रेस में विलय कर लेने को कहा था।

नीतीश ने कहा कि वह जो भी बोलना चाहते हैं, उन्हें बोलने दें। वह जो कुछ भी बोलते हैं, उसका कोई मतलब नहीं है। चार-पांच साल पहले, उन्होंने मुझसे कांग्रेस में विलय कर लेने को कहा था। अब वह बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं।

बिहार में जन सुराज यात्रा पर हैं प्रशांत किशोर

आई-पैक के संस्थापक प्रशांत किशोर को नीतीश कुमार ने 2018 में जेडीयू में शामिल किया था। कुछ ही सप्ताह के अंदर उन्हें पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बना दिया था। लेकिन CAA-NRC पर नीतीश कुमार से मतभेद होने के बाद पार्टी ने उन्हें जेडीयू से निष्कासित कर दिया गया था। मई में प्रशांत किशोर ने ‘जन सुराज’ का ऐलान किया। वह फिलहाल 3500 किलोमीटर की पदयात्रा कर रहे हैं, जो बिहार के चप्पे-चप्पे से गुजरेगा।

-एजेंसी