सुदीप्तो सेन और अदा शर्मा की फिल्म ‘बस्तरः द नक्सल स्टोरी’ का ट्रेलर रिलीज

Entertainment

फिल्म के रिलीज की डेट जैसे-जैसे करीब आ रही है लोगों में फिल्म को लेकर उत्सुकता बढ़त जा रही है। अब फिल्म के इस ट्रेलर ने दर्शकों की उम्मीदों को एक नए लेवल पर लाकर खड़ा कर दिया है।

अदा शर्मा फिर से अपने बेजोड़ अंदाज में दिख रही हैं

सुदीप्तो सेन के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘बस्तरः द नक्सल स्टोरी’ के 2 मिनट और 35 सेकंड के इस ट्रेलर में अदा शर्मा फिर से अपने बेजोड़ अंदाज में दिख रही हैं। ‘केरल स्टोरी’ की जबरदस्त सफलता के बाद ये टीम एक और डेयरिंग और प्रभावशाली विषय के साथ वापस लौटी है, जिसका ट्रेलर उम्मीदों पर खरा उतरता नजर आ रहा है।

देश के जवानों की मौत का जश्न

इस ट्रेलर की शुरुआत में कुछ दिल दहला देने वाली झलकियां हैं और कहा जा रहा है कि इंडियन नक्सली आईएसाईएसआई और बोको हरम के बाद दुनिया का तीसरा सबसे खतरनाक आतंकवादी संगठन है। इसके बाद ट्रेलर में नक्सलियों द्वारा CRPF जवानों को मारने और गोलियों से भून देने वाली दिल दहला देने वाली झलकियां हैं। इसकी शुरुआत में ही इसके अलावा इसमें दिखाया गया है कि किस तरह से JNU के क्षेत्रों द्वारा देश के जवानों की मौत का जश्न मनाया जाता है। इंसानों को काटने के सीन से लेकर राष्ट्रगान गाने पर बच्चों को जलाए जाने, राजनीतिक हस्तियों की गोली मारकर हत्या करने और निर्दोष लोगों को फांसी पर लटकाए जाने के सीन्स तक इस ट्रेलर में हैं।

देश के अंदर नक्सलियों ने की 15 हजार से ज्यादा जवानों की हत्या

ट्रेलर में उन बेरहम घटनाओं की झलकियां दिल दहला देने वाली है जिसमें नक्सली देश की जवानों की हत्या करने में जरा भी नहीं हिचकिचाते। अदा शर्मा के कुछ ऐसे डायलॉग हैं जो दिल चीरने की ताकत रखते हैं। वह कहती दिख रहीं, ‘पाकिस्तान के साथ हुए चार युद्धों में हमारे 8738 जवान शहीद हुए हैं, लेकिन हमारे देश के अंदर नक्सलियों ने 15 हजार से ज्यादा जवानों की हत्या की है।’

भारत सरकार का तिरंगा फहराने की हिम्मत कैसे हुई?

कुछ डायलॉग डिस्टर्ब करने वाले हैं, जिसमें नक्सली कहते दिख रहे हैं, ‘भारत सरकार का तिरंगा फहराने की हिम्मत कैसे हई? दिल्ली के लाल किला पर लाल झंडा फहराने के लिए, देश पर माविस्ट गवर्नमेंट बनाने के लिए, खून की नदियां तो बहेंगी।’

ट्रेलर का मुख्य आकर्षण आईपीएस नीरजा माधवन का किरदार है, जिसे किसी और ने नहीं बल्कि बेहद टैलेंटेड एक्ट्रेस अदा शर्मा ने निभाया है। इस ट्रेलर ने रोंगटे खड़े कर देने वाली और असल जीवन पर बेस्ड इस फिल्म देखने के लिए दर्शकों के बीच उत्सुकता औऱ बढ़ा दी है।

15 मार्च 2024 को रिलीज हो रही फिल्म

ट्रेलर में मेकर्स ने इस सच्चाई की झलक दी है, जो फिल्म के बड़े पर्दे पर रिलीज होने के साथ ही सामने आने वाली है। विपुल अमृतलाल शाह की सनशाइन पिक्चर्स द्वारा निर्मित और आशिन ए शाह द्वारा सह-निर्मित, ‘बस्तरः द नक्सल स्टोरी’ सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित हैं और इसमें अदा शर्मा मुख्य भूमिका में होंगी। यह फिल्म 15 मार्च 2024 को दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

-एजेंसी