आगरा: पुलिस एवं आबकारी विभाग की संयुक्त छापेमार कार्यवाई, 535 लीटर कच्ची शराब बरामद

Crime

आगरा जनपद के थाना बसई अरेला एवं पिनाहट पुलिस की आबकारी टीम के साथ मुखबिर की सूचना पर शराब के ठिकानों पर छापेमारी की गई जहां दोनों थाना क्षेत्रों में अलग-अलग स्थानों से पुलिस टीम ने द्वारा 535 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद कर अज्ञातों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

आपको बता दें विधानसभा चुनाव को लेकर उच्चाधिकारियों के आदेश पर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए कार्रवाई कर रहा है।चुनाव के चलते बडे स्तर पर चल रही शराब की मांग को लेकर शराब माफिया भी सक्रिय हो गये है। बाहर से अवैध शराब की सप्लाई पूर्णतया बंद होने के कारण। शराब माफिया कच्ची शराब का बनाने लगे जिसे लेकर थाना बसई अरेला एवं पिनाहट पुलिस ने आबकारी विभाग की टीम के साथ मुखबिर की सूचना पर रविवार की रात को चुनाव के लिए रखी अवैध शराब के ठिकानों पर छापेमारी की गई।

जिसमें थाना बसई अरेला प्रभारी तेजवीर सिंह उप निरीक्षक रोहित आर्य एवं पुलिस कर्मियों के साथ रविवार रात को गश्त कर रहे थे। मुखबिर ने क्षेत्र के सवोरा नहर के पास अवैध शराब की सूचना दी। मुखबिर की सूचना पर बताए गए स्थान पर पुलिस टीम ने छापेमारी की और मौके से एक प्लास्टिक के ड्रम, कैन में रखी 215 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की भनक लगते ही मौके से अज्ञात शराब माफिया फरार हो गया।

पुलिस ने दो अज्ञात शराब माफिया के खिलाफ मामला दर्ज किया है पकड़ी गई शराब को सील कर नमूना जांच के लिए भेज दिया है।

वही उप निरीक्षक पिनाहट विश्व दीप सिंह पुलिस कर्मियों के साथ राजाखेड़ा मार्ग नहर के पास संदिग्ध व्यक्ति वाहन की रविवार को शाम चेकिंग कर रहे थे तभी मुखबिर द्वारा चंबल चंबल नहर द्वितीय पंप हाउस के पास बीहड़ में अवैध शराब प्लास्टिक कैनों में रखे होने की सूचना मिली जिस पर उप निरीक्षक ने आबकारी इंस्पेक्टर हर्ष कुमार सूचना देकर मौके पर बुलाया। जहां पुलिस एवं आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने मुखबिर द्वारा बताए गए बीहड़ में अवैध शराब के ठिकाने पर छापेमारी की पुलिस एवं आबकारी विभाग की टीम की छापेमारी की भनक लगते ही अज्ञात शराब माफिया बीहड़ में कूदकर फरार हो गए।

संयुक्त टीम के कर्मचारियों ने मौके से करीब 8 प्लास्टिक की कैंनों में भरी रखी अवैध कच्ची शराब को बरामद किया जांचने पर बुरी दुर्गंध आ रही थी जिसे लेकर संयुक्त टीम ने बरामद करीब 320 लीटर शराब को सील कर बरामद शराब की तीव्रता जांच कर सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है।

वहीं थाना पिनाहट में अवैध शराब बनाने वाले दो अज्ञात शराब माफिया के खिलाफ मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

इसी संदर्भ में थानाध्यक्ष बसई अरेला तेजवीर सिह ने बताया कि शराब बनाने के कोई उपकरण नहीं मिले हैं मगर कच्ची शराब बरामद की गई है। यह शराब कहां से कैसे आई पूरा पता लगाया जा रहा है।

-up18 News