अमेरिका में मध्यावधि चुनाव से पहले जो बाइडेन ने की मार्मिक अपील

INTERNATIONAL

बुधवार रात उन्होंने डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी में भाषण दिया. उन्होंने कहा, “जैसा कि मैं आज यहां खड़ा हूं, अमेरिका में हर स्तर पर उम्मीदवार हैं, गवर्नर के लिए, कांग्रेस के लिए, अटॉर्नी जनरल और विदेश मंत्री के लिए, उनमें से कई लोग हैं जो चुनावों के परिणामों को स्वीकार करने के लिए प्रतिबद्ध नहीं होंगे.”

उन्होंने आगे कहा, “यह अमेरिका में अराजकता का एक रास्ता है. यह अभूतपूर्व है. यह गैर-कानूनी है और, यह अमेरिकी परंपराओं के खिलाफ है.” मध्यावधि चुनावों के लिए अधिकांश अनुमान रिपब्लिकन द्वारा सदन का नियंत्रण लेने की ओर इशारा करते हैं, जबकि सीनेट में दोनों दलों के बीच कड़ी टक्कर होने की उम्मीद है.

बाइडेन ने राजनीतिक हिंसा पर जताया खेद
राष्ट्रपति बाइडेन का भाषण एक हफ्ते पहले हुई एक घटना के बाद आया था जब अमेरिकी हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी के घर में घुसपैठ हुई थी और उन्हें बंधक बनाने की कोशिश हुई थी. जब हमलावर को वरिष्ठ डेमोक्रेट के घर पर नहीं होने का पता चला, तो उसने उनके पति पर हमला कर दिया.

बाइडेन ने कहा, “हमलावर यह पूछते हुए घर में घुस गया, ‘नैंसी कहां हैं? नैंसी कहां हैं?’ ये वही शब्द थे जिनका इस्तेमाल भीड़ ने 6 जनवरी को यूएस कैपिटॉल हिल पर धावा बोलने के दौरान किया था.”

उन्होंने कहा, “इस देश में राजनीतिक हिंसा को नजरअंदाज करने या सिर्फ चुप रहने वाले लोगों की संख्या में खतरनाक वृद्धि हुई है.” बाइडेन ने यह भी कहा कि यह संभव है कि मध्यावधि चुनावों के बाद पूर्ण मतों की गिनती में अधिक समय लग सकता है, जैसा कि नवंबर 2020 में हुआ था, जब पूर्ण परिणाम एकत्र होने में पांच दिन लगे थे.

उन्होंने कहा कि अमेरिकी मेल और अनुपस्थित मतपत्रों द्वारा मतदान करना जारी रखते हैं और उन्हें “कानूनी और व्यवस्थित रूप से” गिनने में समय लगेगा. बाइडेन ने कहा नागरिकों को धैर्य रखने की जरूरत है.

Compiled: up18 News