धनबाद से पीएम मोदी की हुंकार: न झुकेंगे… न हटेंगे, जेएमएम-कांग्रेस ने झारखंड को जमकर लूटा

Exclusive

जेएमएम-कांग्रेस ने बेनामी संपत्तियों के पहाड़ बनाए

पीएम मोदी ने कहा कि बीजेपी का मकसद है, विकास, विकास और तेज विकास जबकि कांग्रेस हो या उसके सहयोगी दल, वो विकास के सबसे बड़े दुश्मन है। देश कहा रहा है, जहां दूसरों से उम्मीद खत्म हो जाती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरू होती है। झारखंड के लोग मोदी की ऐसी अनेक गारंटियों के गवाह हैं, जो बीते वर्षों में पूरी हुई है।

उन्होंने कहा कि जेएमएम-कांग्रेस ने झारखंड की जनता को लूटकर, आपके पसीने की कमाई को लूटकर अपने लिए बेनामी संपत्तियों के पहाड़ बना लिए हैं। आपने देखा कि यहां किस तरह से नोटों की गड्डियां निकल रही हैं।

जेएमएम-कांग्रेस ने बेनामी संपत्तियों के पहाड़ बनाए
पीएम मोदी ने कहा कि जेएमएम और कांग्रेस ने जनजातियों को सिर्फ वोट बैंक ही समझा है। ये लोग यहां के प्रतिभाशाली नौजवानों को कभी आगे नहीं बढ़ाएंगे क्योंकि परिवारवादी अपने ही परिवार के बारे में सोचते हैं लेकिन मोदी आपके बारे में सोचता है, आपके भविष्य में बारे में सोचता है। आप ही मेरे परिवारजन हैं, आपके बच्चों का भविष्य मेरी गारंटी है।

झारखंड ‘मोदी’ की गई गारंटियों का गवाह रहा

पीएम मोदी ने कहा कि जहां दूसरे से उम्मीद खत्म हो जाती हैं, वहां से मोदी की गारंटी शुरू होती है। झारखंड के लोग मोदी की ऐसे कई गारंटियों के गवाह रहे हैं, जो बीते वर्ष में पूरी हुई। उन्होंने कहा कि देवघर में झारखंड के दूसरे एयरपोर्ट का शिलान्यास उन्होंने साल 2018 में किया।

इसके बाद साल 2022 में लोकार्पण का अवसर भी उन्हें ही मिला। इसी तरह से सिंदरी हर्ल का शिलान्यास उन्होंने 2018 में किया और आज इसका लोकार्पण भी किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि झारखंड देश के उन राज्यों में है, जहां रेलवे का शत-प्रतिशत बिजलीकरण हो चुका है। झारखंड को अब तक तीन आधुनिक मेड इन इंडिया वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात मिल चुकी थी। उन्होंने कहा कि झारखंड के 27 रेलवे स्टेशनों के आधुनिकीकरण का काम एक साथ शुरू हो रहा है। पिछले दिनों अस्पताल से जुड़ी अनेक परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया गया।

25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर, बाकी की भी गरीबी जाएगी

पीएम मोदी ने कहा- ‘ये इंडी गठबंधन वाले कितना भी दबाव बना लें, लेकिन ये मोदी न दबने वाला है और न ही हटने वाला है। मुफ्त अनाज की योजना मोदी चालू रखेगा, ताकि गरीब के घर का चूल्हा जलता रहे। उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन वाले पानी पी-पीकर मुझे गालियां देते हैं, लेकिन उनकी एक गाली भी मुझ तक नहीं पहुंचती है, क्योंकि आपके आशीर्वाद की दीवार उनकी गालियों को मुझ तक नहीं पहुंचने देती। पिछले 10 वर्षों में करीब 25 करोड़ लोग बहुआयामी गरीबी से बाहर आए हैं और अभी जो भी लोग गरीबी में जी रहे हैं, उनकी भी गरीबी जाएगी। मोदी का संकल्प है, ‘विकसित भारत’ के लिए ‘विकसित झारखंड’।

पीएम मोदी ने बाबूलाल मरांडी की प्रशंसा की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि बाबूलाल मरांडी जैसे समर्पित कार्यकर्ताओं के ही यहां लोगों का दर्शन करने का उन्हें सौभाग्य मिला। उन्होंने कहा कि रैली में आए लोगों के लिए पंडाल छोटा पड़ गया, सिर्फ पांच प्रतिशत लोगों को ही जगह मिला है, बाकी लोग बाहर में तप रहे हैं, लेकिन इस तपस्या को ब्याज समेत लौटाने का काम करेंगे, ये मोदी की गारंटी हैं।

-एजेंसी