आगरा: चर्च रोड पर महिला से ढाई लाख का बैग लूटने वाले दबोचे, जेवर, नकदी बरामद

Crime

आगरा, । थाना हरिपर्वत क्षेत्र में चर्च रोड पर शोरूम के सामने महिला से नकदी-जेवरात से भरा बैग लूटने वाले तीन लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उनसे लूटी गई रकम के डेढ़ लाख रुपये और जेवरात बरामद कर लिए। यह गिरफ्तारी विगत रात्रि अंतरराज्यीय बस टर्मिनल (आईएसबीटी) ओवर ब्रिज के पास से की गई।

एसपी सिटी विकास कुमार ने बताया कि मध्य प्रदेश लक्ष्मी गिरि का बैग विगत आठ अक्टूबर को यहां चर्च रोड पर लूटा गया था। लक्ष्मी गिरि अपनी ननद कामिनी गिरि के साथ साड़ी शोरूम से खरीददारी करके आ रही थीं। कार में बैठने के दौरान स्कूटी सवार बदमाश उनके हाथ से बैग लूट ले गए थे। बैग में 2.40 लाख रुपये, तीन लाख रुपये से अधिक के सोने-चांदी के जेवरात, आईफोन, एटीएम व आधार कार्ड आदि थे। लूट का पर्दाफाश करने के लिए इंस्पेक्टर अरविंद कुमार के नेतृत्व में टीम बनाई गई थी।

एसपी सिटी के अनुसार पकड़े गए अभियुक्तों के नाम अमित सिंह, आशीष निगम निवासी जीवनी मंडी और राहुल सिंघल निवासी ट्रांस यमुना कालोनी फेस-दो हैं। पूछताछ में अमित सिंह ने बताया कि आठ अक्टूबर की रात वह मित्रों राहुल और आशीष के साथ था। उसने राहुल को खंदारी चौराहे पर उतार दिया। इसके बाद चेहरे पर साफी बांध वह और आशीष चर्च रोड पर पहुंचे। महिला को पर्स हाथ में लेकर आता उसने अपनी एक्टिवा कुछ दूरी पर खड़ी कर चालू रखा, आशीष उतरकर कार के पास गया और पर्स लूट लिया। जिसके बाद दोनों वहां से भाग निकले, राहुल को भी अपने साथ ले लिया।

बैग में 2.40 लाख रुपये और जेवरात आदि मिले थे। जिसमें 40 हजार रुपये व कुछ जेवरात राहुल को दिए थे। सोने के कड़े को पिघला उसकी सिल्ली बनवा ली थी। पुलिस के अनुसार तीनों अभियुक्त पूूर्व में भी जेल जा चुके हैं। आज शनिवार को उन्हें न्यायालय में प्रस्तुत किया, वहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

-एजेंसी