जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा, क्षेत्रीय पाटियों को खत्म करने में लगी है कांग्रेस

Politics

केसी त्यागी ने कांग्रेस पर क्षेत्रीय पार्टियों को ख़त्म करने की कोशिश का आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी ने एक बार ये कहा था कि क्षेत्रीय पार्टियों की कोई विचारधारा नहीं होती. इसी से ख़िन्न होकर जेडीयू ने अलग होने का फ़ैसला किया.

केसी त्यागी ने कहा, “इंडी गठबंधन के घटक दलों में समन्वय कायम नहीं हो पाया. बाहर से देखने पर सब सामान्य था. कांग्रेस पार्टी घटक दलों के साथ राजनीति करने में लगी थी. हम इसको मज़बूत करने में लगे थे और वह इसके बड़े पदों को हथियाने में लगी थी. सपा, डीएमके चाहे टीएमसी हो, चाहे कोई और पार्टी हो…सबको राजनीतिक तौर पर कमज़ोर करने के प्रयास जारी थे.”

“यूं भी ये जो घटक दल हैं, कांग्रेस पार्टी से लड़कर ही अस्तित्व में आए हैं लिहाजा कांग्रेस पार्टी इन्हें ख़त्म करना चाहती थी और एक अवसर पर राहुल गांधी कह भी चुके थे कि क्षेत्रीय दलों की कोई विचारधारा नहीं होती. उसी से ख़िन्न और क्षुब्ध होकर, संस्थापक सदस्य होते हुए भी हमने उनसे (इंडी) नाता तोड़ा. निकट भविष्य में भी इसका (इंडी) कोई भविष्य नहीं है.”

केसी त्यागी ने बिहार के सियासी घटनाक्रम को पूर्व नियोजित बताने को लेकर कहा कि अगर ये प्री प्लान्ड था तो फिर हमने आपके (कांग्रेस) जैसी अछूत पार्टी के साथ ममता बनर्जी को, अरविंद केजरीवाल को, अखिलेश यादव को क्यों बैठाया?

-एजेंसी