लाहौर में जावेद अख्तर ने पाकिस्तान को दिखाया आईना, बोले- मुंबई हमले के आतंकी आपके यहां खुलेआम घूम रहे हैं

Entertainment

जावेद अख्तर ने पाकिस्तान में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि मुंबई हमले की साजिश रचने वाले यहां खुलेआम घूम रहे हैं। अख्तर उर्दू शायर फैज अहमद फैज की याद में हो रहे एक कार्यक्रम में शामिल होने लाहौर पहुंचे थे। अख्तर के इस बयान की तारीफ एक्ट्रेस कंगना रनोट ने भी की, जिन पर खुद जावेद अख्तर ने मानहानि का केस कर रखा है।

प्रोग्राम में पूछा गया सवाल, हिंदुस्तान जाकर कहेंगे कि पाकिस्तानी अच्छे लोग हैं?

कार्यक्रम के दौरान एक व्यक्ति ने उनसे पूछा कि आप कई बार पाकिस्तान आ चुके हैं। जब आप वापस जाएंगे तो क्या अपने लोगों से कहेंगे कि पाकिस्तानी अच्छे लोग हैं। इस सवाल के जवाब में अख्तर ने कहा, हमें एक-दूसरे पर इल्जाम नहीं लगाना चाहिए। इससे कोई मसला हल नहीं होगा। हमने देखा है कि मुंबई पर हमला कैसे हुआ। वो आतंकवादी नॉर्वे या इजिप्ट से नहीं आए थे। वो आतंकवादी आपके देश में ही खुलेआम घूम रहे हैं। हिंदुस्तानियों ने इसके खिलाफ शिकायत की है। उन्हें इससे परेशानी है।

लता का एक भी कार्यक्रम आपके देश में नहीं हुआ

जावेद अख्तर ने लता मंगेशकर की पाकिस्तान में परफॉर्मेंस के मसले पर भी बात की। उन्होंने कहा, “हमने नुसरत फतेह अली खान और मेंहदी हसन के लिए हिंदुस्तान में बड़े-बड़े कार्यक्रम किए हैं। दूसरी ओर आपके देश में कभी भी लता मंगेशकर का कोई प्रोग्राम नहीं किया गया।”

कंगना ने तारीफ की, घर में घुसकर मारा

कंगना रनोट ने जावेद अख्तर के बयान की तारीफ की है। उन्होंने कहा, “जब मैं जावेद साहब की कविता सुनती हूं तो लगता था कि ये कैसे मां सरस्वतीजी की इन पर कृपा है, लेकिन देखो कुछ तो सच्चाई होती है इंसान में, तभी तो खुदाई होती है, उनके साथ में। जय हिंद। घर में घुसकर मारा।”

Compiled: up18 News