जम्मू-कश्मीर: भारी बारिश के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग किया बंद

Regional

राजमार्ग सुबह यातायात के लिए खुला था, लेकिन भूस्खलन के बाद इसे बंद कर दिया गया। यातायात अधिकारियों ने सलाह दी है कि वह श्रीनगर फिर जम्मू की यात्रा करने से पहले नियंत्रण कक्ष में संपर्क कर लें। कश्मीर विश्वविद्यालय ने सोमवार-मंगलवार के लिए निर्धारित सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है और घोषणा की है कि नई तारीखों की घोषणा बाद में दी जाएगी।

24 घंटे से हो रही बर्फबारी, मौसम विभाग का Red Alert

जम्मू-कश्मीर में पिछले 24 घंटे के दौरान हुई भारी बर्फबारी हुई है। इसके कारण घाटी से बाहर जाने वाले सभी राजमार्ग बंद हो गए हैं। श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग के अलावा, मुगल रोड, बांदीपोरा-गुरेज़ रोड, सिंथन-किश्तवाड़ रोड और केरन के सीमावर्ती कस्बों की ओर जाने वाली सड़कें भी बंद हो गई हैं। बिजली आपूर्ति भी बाधित है। सड़के बंद है। मौसम विभाग ने तीन दिनों का रेड अलर्ट जारी किया हुआ है।

21 फरवरी तक होगी झमाझम बारिश

भारतीय मौसम विभाग ने बताया है कि पिछले 24 घंटों के दौरान कश्मीर में झमाझम बारिश हुई है। वहीं जोजिला दर्रा, बालटाल, सोनमर्ग, पहलगाम, दूधपथरी, गुरेज आदि ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी भी हुई है। गुलमर्ग स्की रिसॉर्ट से मिली रिपोर्ट के मुताबिक गुलमर्ग में सुबह से ही भारी बर्फबारी हो रही है। मौसम विभाग ने 21 फरवरी तक बारिश/बर्फबारी का रेड अलर्ट जारी किया है।

-एजेंसी