आसान नहीं होगा वर्ल्ड कप 2023 में भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख बदलना, फंसेंगे कई बड़े पेंच

SPORTS

14 अक्टूबर को होगा मुकाबला?

रिपोर्ट्स की मानें तो भारत और पाकिस्तान का मुकाबला 15 अक्टूबर की जगह 14 अक्टूबर को हो सकता है। यह अहमदाबाद में ही होगा। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

14 को पहले से दो मैच

14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के मैच में सबसे बड़ा पेंच है कि उस दिन पहले से ही दो मैच है। चेन्नई में साढ़े 10 बजे से न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की टक्कर है। 2 बजे से दिल्ली में इंग्लैंड और अफगानिस्तान का मुकाबला होगा।

ब्रॉडकास्टर्स को होगा नुकसान

एक दिन में तीन मैच होने का मतलब साफ है कि ब्रॉडकास्टर्स के नुकसान होगा। एक समय में लोग एक ही मैच देख पाएंगे। टूर्नामेंट में वैसे भी एक भी ट्रिपल हेडर नहीं है। इसलिए 14 अक्टूबर को मैच के लिए ब्रॉडकास्टर्स को मनाना भी आसान नहीं होगा।

12 अक्टूबर को पाकिस्तान का मैच

पाकिस्तान को हैदराबाद में 12 अक्टूबर को श्रीलंका से खेलना है। यह मैच रात तक चलेगा। ऐसे में 14 को फिर से खेलना टीम के लिए आसान नहीं होगा। बीसीसीआई से सामने पाकिस्तान को मनाने की चुनौती भी होगी, जो आसान नहीं होने वाला है।

अक्टूबर-नवंबर में कई त्यौहार

सिर्फ नवरात्रि की शुरुआत की ही बात नहीं है। अक्टूबर और नवंबर में भारत में कई बड़े त्यौहार होते हैं। नवरात्रि 23 अक्टूबर तक है। फिर नवंबर में दीपावली भी है। इस दौरान मैच करवाना बीसीसीआई के लिए काफी बड़ी चुनौती होगी। उस दौरान देश में भी लोग काफी ट्रैवल करते हैं और विदेश से भी वर्ल्ड कप के लिए फैंस आएंगे।

सिक्योरिटी एजेंसी ने दी मैच की तारीख बदलने की सलाह

दरअसल, 15 अक्टूबर से नवरात्रि की शुरुआत हो रही है। अहमदाबाद समेत समूचे गुजरात में नवरात्रि के दौरान भव्य रास-गरबे का भी आयोजन होता है। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियों ने बीसीसीआई को यात्रा कार्यक्रम में बदलाव करने की सलाह दी है। यदि मैच की तारीख बदली जाती है तो ये उन फैंस के लिए बड़ा झटका होगा, जिन्होंने फ्लाइट और होटल कमरे की बुकिंग पहले से कर रखी है। भारत-पाकिस्तान का ब्लॉकबस्टर मुकाबला देखने के लिए दुनिया के हर कोने से फैन पहुंचते हैं, इस दौरान ब्रॉडकास्टर्स की भी चांदी होती है क्योंकि टीआरपी आसमान छूती है।

नवरात्रि में सुरक्षा बड़ा मुद्दा

बीसीसीआई के एक शीर्ष अधिकारी ने अपना नाम न बताए जाने की शर्त पर कहा कि ‘हमें सुरक्षा एजेंसियों ने बताया है कि भारत-पाकिस्तान जैसे हाई-प्रोफाइल मैच के लिए लाखों लोग अहमदाबाद पहुंचने वाले हैं, ऐसे में नवरात्रि के चलते इसे आगे बढ़ाया जा सकता है। हम अपने पास मौजूद सारे विकल्पों पर विचार कर रहे हैं और जल्द ही फैसला लिया जाएगा।’

Compiled: up18 News