‘इंडी’ के DNA में है सनातन को गाली देना और ‘फूट डालो-राज करो का कार्ड खेलना: BJP

Politics

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में उन्होंने हिंदी भाषी लोगों के बारे में बयान दिया है. उनके इस बयान की आलोचना करते हुए बीजेपी के नेताओं ने इंडिया गठबंधन पर निशाना साधा है.

दयानिधि मारन ने एक कार्यक्रम में कहा, ”आप हिंदी बहुत बढ़िया जानते हैं. लेकिन आज कंस्ट्रक्शन के काम में कौन है? यूपी और बिहार के जो लोग केवल हिंदी सीखते हैं, यहां आकर तमिल सीखते हैं और फिर कंस्ट्रक्शन का काम करते हैं या रोड और टॉयलेट साफ करने जैसे छोटे छोटे-मोटे काम करते हैं. यदि आप हिंदी सीखेंगे तो ये होगा.”

दयानिधि मारन के इस बयान की वीडियो क्लिप साझा करते हुए बीजेपी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने ट्वीट किया है.

उन्होंने लिखा, ”एक बार फिर ‘फूट डालो और राज करो’ का कार्ड खेलने की कोशिश हुई. पहले राहुल गांधी ने उत्तर भारतीय मतदाताओं का अपमान किया. उसके बाद रेवंत रेड्डी ने बिहार के डीएनए को गाली दी. फिर डीएमके सांसद सेंथिल कुमार ने ‘गोमूत्र राज्य’ कहा. अब दयानिधि मारन ने हिंदी भाषी लोगों और उत्तर भारत का अपमान किया है.”

उन्होंने लिखा- ”हिंदुओं/सनातन धर्म को गाली देना, फिर ‘फूट डालो और राज करो’ का कार्ड खेलना इंडी का डीएनए है. क्या नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, लालू यादव, कांग्रेस, सपा, अखिलेश यादव क्या सब दिखावा करेंगे कि ऐसा नहीं हो रहा है? वे कब स्टैंड लेंगे?”

वहीं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने अपने एक्स एकाउंट पर लिखा, ”क्या बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लालू यादव हिंदी भाषी लोगों पर अपने गठबंधन सहयोगी की राय से सहमत हैं? उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि डीएमके और इंडी गठबंधन को हिंदी भाषी बिहारी भाइयों और बहनों से इतनी नफ़रत क्यों है?”

-एजेंसी