आगरा की सड़कों पर दौड़ रही इलेक्ट्रिक बसों में सफर करना हुआ महंगा

स्थानीय समाचार

आगरा: शहरवासियों को बेहतर व सुगम सुविधा उपलब्ध हो सके इसलिए शासन की ओर से इलेक्ट्रिक बसों को आगरा के विभिन्न रूटों पर संचालित किया गया है लेकिन रोडवेज विभाग की इन सिटी बसों में आम व्यक्ति का सफर अब महंगा हो गया है। विभाग ने टिकट में बढ़ी दरों को लागू कर दिया है। यात्रियों को इन बसों में सफर करने के लिए अब 5 प्रतिशत अधिक किराये का भुगतान करना पड़ रहा है।

एसी बसों के किराए में हुई वृद्धि

अब आगरा के रूटों पर दौड़ रहीं ये सभी बस है इलेक्ट्रिक है जिनसे वायु प्रदूषण बढ़ने की संभावना कम है। एमजी रोड पर चल रही इन बसों में अब किराए में वृद्धि हो गई है। इन बसों में सफर करने वाले यात्रियों को अब 5% जीएसटी कर भी देना होगा।

रोडवेज विभाग के क्षेत्रीय प्रबंधक मनोज कुमार पुंडीर ने बताया कि सिटी बसों में जो किराए की वृद्धि हुई है, उसका कारण जीएसटी कर है। नई सिटी बसें पूरी तरह से एसी युक्त हैं। इसीलिए एसी बसों पर 5% का जीएसटी कर लगाया गया है। यह शासन से ही लागू हुआ है। जब सिटी बसों को सड़कों पर उतारा गया था जीएसटी कर नहीं लगा था लेकिन अब हर यात्री को इन बसों में सफर करने के दौरान जीएसटी कर भी देना होगा। इसीलिए इन बसों की टिकट भी महंगी हो गई है।

रोडवेज विभाग के क्षेत्रीय प्रबंधक का कहना है कि जो बसे शहर की सड़कों पर दौड़ रही है वो अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है। यह बसों पूरी तरह से एसी है और अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस है।