Agra News: भोपाल से निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत ट्रेन पर फिर पथराव, शीशे टूटे

स्थानीय समाचार

आगरा: वंदे भारत ट्रेन को पत्थरबाजों की नजर लग गई है। ट्रेन पर पथराव की घटना रुक नहीं रही हैं। बुधवार को भोपाल से निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत पर आगरा रेल मंडल में पथराव हुआ। पथराव से कोच के शीशे टूट गए गए। इससे पहले भी ट्रेन की 16 खिड़कियों को बदला जा चुका है।

भोपाल से निजामुद्दीन स्टेशन के बीच चलने वाली वंदे भारत पर पहले भी पत्थरबाजी हो चुकी है। बुधवार को एक बार फिर से आगरा रेल मंडल के मनिया और जाजऊ स्टेशन के बीच में ट्रेन पर पथराव हुआ। पथराव में सी-7 कोच के सीट नंबर 13-14 का शीशा टूट गया। सूचना पर रेलवे की टीम मौके पर पहुंची। आगरा रेल मंडल की पीआरओ को कहना है कि ट्रेन पर पथराव की सूचना मिली है। इसकी जांच कराई जा रही है। हालंकि किसी भी यात्री को कोई चोट नहीं आई।

ट्रेन के एग्जीक्यूटिव और चेयरकार कोच पर कई बार पत्थरबाजी हो चुकी है। पीएम मोदी ने ट्रेन को विगत एक अप्रैल को भोपाल के कमलापति स्टेशन से हरी झंडी दिखाकर नई दिल्ली के लिए रवाना किया था।

पहले भी वंदे भारत को 16 खिड़कियों को भोपाल मंडल के कैरिज एंड वैगन स्टाफ द्वारा बदला जा चुका है। इसके बाद भी 14 विंडो ऐसी थीं जो टूटी हुई थीं। इन खिड़कियों को बदला नहीं गया था।

इसमें जहां कोच ई-2, कोच सी -3, सी- 4, सी-5, सी-6 और सी-7 में विंडो के शीशे टूटे हुए थे। कई खिड़कियों में लंबा क्रेक था। कुछ टूटी खिड़कियों को सही करने के लिए उन पर टेप लगाया गया था।