इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा: शुरू हमास ने किया, लेकिन अब खत्म हम करेंगे

Exclusive

क्या बोले इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू

इजराइल युद्धरत है। हम ये युद्ध नहीं चाहते थे। इसे बेहद क्रूर और बर्बर तरीके से हम पर थोपा गया। हालाँकि इस युद्ध को इजराइल ने शुरू नहीं किया था, लेकिन इजराइल इसे ख़त्म कर देगा। एक समय यहूदी लोग राज्यविहीन थे। एक समय यहूदी लोग रक्षाहीन थे। अब और नहीं।

हमास समझ जाएगा कि हम पर हमला करके उसने ऐतिहासिक गलती की है। हम ऐसी कीमत वसूलेंगे जो उन्हें और इसराइल के अन्य दुश्मनों को आने वाले दशकों तक याद रहेगी।

हमास ने निर्दोष इजरायलियों के खिलाफ जो क्रूर हमले किए, वे हैरान करने वाले हैं। परिवारों को उनके घरों में मारना, एक बाहरी उत्सव में सैकड़ों युवाओं की हत्या करना, बड़ी संख्या में महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों का अपहरण करना, यहां तक कि नरसंहार से बचे लोगों का भी।

हमास के आतंकवादियों ने बच्चों को बांधा, जलाया और मार डाला। वे जंगली हैं। हमास आईएसआईएस है।
और जिस तरह सभ्यता की ताकतें आईएसआईएस को हराने के लिए एकजुट हुईं, सभ्यता की ताकतों को हमास को हराने में इजरायल का समर्थन करना चाहिए। मैं राष्ट्रपति बिडेन को उनके स्पष्ट समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं दुनिया भर के उन नेताओं को धन्यवाद देना चाहता हूं जो आज इजराइल के साथ खड़े हैं। मैं संयुक्त राज्य अमेरिका के लोगों और कांग्रेस को धन्यवाद देना चाहता हूं।

हमास से लड़ने में इज़राइल न केवल अपने लोगों के लिए लड़ रहा है। यह हर उस देश के लिए लड़ रहा है जो बर्बरता के खिलाफ खड़ा है। इस युद्ध में इजराइल जीतेगा और जब इजराइल जीतता है तो पूरी सभ्य दुनिया जीतती है।

Compiled: up18 News