क्रिकेट से इजरायल का कोई नाता नहीं, लेकिन पाक को मिली हार तो उड़ाया मजाक

SPORTS

भारतीय दोस्‍तों को थैंक्‍स

पाकिस्‍तानी किक्रेटर मोहम्‍मद रिजवान ने मैच में मिली जीत को गाजा के लोगों को समर्पित किया था। भारत और पाकिस्‍तान का जो मैच अहमदाबाद में शनिवार को हुआ वह उस तब हो रहा था जब इजरायल गाजा पर जमीनी हमले की तैयारी में जुटा था।

मैच के नतीजे के बाद इजरायली राजदूत नोर गिलोन ने स्‍टेडियम की एक फोटो को ट्वीट किया। क्रिकेट फैन हाथ में जो तख्‍ती लिए थे उस पर इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू और उनके भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी की फोटो थी।

गिलोन ने लिखा, ‘हमें खुशी है कि क्रिकेट वर्ल्‍डकप 2023 में भारत पाकिस्‍तान मैच में भारत को जीत मिली और पाकिस्तान अपनी जीत हमास के आतंकवादियों को समर्पित नहीं कर पाया। हम हमारे भारतीय मित्रों के दौरान पोस्टर दिखाकर कर इजरायल के साथ अपनी एकजुटता दिखाने से हम बेहद भाव विभोर हैं।’

और झंडे मिलेंगे चबाने को!

इससे अलग एक्‍स पर मोसाद के नाम से बने एक पेज पर भी जीत के बाद जो वीडियो शेयर किया गया, वह पाकिस्‍तान की दुखती रग पर हाथ रखने वाला था। यह वीडियो @MOSSADil की तरफ से शेयर किया गया था। इस वीडियो में कुछ पाकिस्‍तानियों को एक झंडे जैसी चीज मुंह से फाड़ते हुए देखा जा सकता है। इस वीडियो के साथ कैप्‍शन में लिखा था, ‘ऐसा लगता है कि पाकिस्तान में अकाल पड़ गया है। हम संकट के इस समय में सहायता के लिए विनम्रतापूर्वक हाथ बढ़ाते हैं… हम आपके लिए और झंडे लाएंगे! बाकी खबरों में, क्रिकेट विश्व कप में भारत ने पाकिस्तान को हराया।’

जंग में भारत की स्थिति

इजरायल-हमास युद्ध पर भारत की स्थिति दिलचस्प है। भारत, इजरायल के साथ खड़ा है और उसने साफ तौर पर आतंकवाद की निंदा की है। लेकिन भारत ‘फिलिस्तीन के एक संप्रभु और स्वतंत्र देश की दिशा में सीधी बातचीत की भी वकालत करता है।

इजरायल और हमास के बीच बमबारी जंग आठ दिन भी जारी रही है और फिलहाल इसमें किसी तरह की कमी का कोई संकेत नहीं मिला है। गाजा में इजरायल के जमीनी हमले की तैयारियां जारी हैं।

पीएम नेतन्याहू ने शनिवार को गाजा सीमा के पास सैनिकों से मुलाकात की और उन्‍होंने इशारा कर दिया है कि कुछ बड़ा होने वाला है। इजरायल ने गाजावासियों से दक्षिण की ओर जाने को कहा क्योंकि हताहतों की संख्या हजारों में है।

Compiled: up18 News