टीम इंडिया में अब चार कप्‍तान, लेकिन अब तक नहीं मिला रोहित शर्मा का विकल्‍प

SPORTS

एक अनार सौ बीमार

भारतीय टीम को इसी साल अपने ही घर पर 50 ओवर का वर्ल्ड कप खेलना है। यह संभवत: रोहित शर्मा का आखिरी विश्व कप भी होगा। इसके बाद बीसीसीआई नया कप्तान चुन लेगी। फिलहाल इस रेस में 29 साल के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का नाम सबसे आगे चल रहा है।

वेस्टइंडीज दौरे पर पांच मैच की टी-20 सीरीज उन्हीं की कप्तानी में खेली जाएगी। हार्दिक पंड्या ने अपनी कप्तानी में पहली बार ही आईपीएल खेल रही गुजरात टाइटंस को चैंपियन बना दिया था। जबकि आईपीएल 2023 में भी टीम फाइनल तक पहुंची थी। टीम इंडिया के लिए उन्होंने 11 टी-20 इंटरनेशनल में आठ जीत हासिल की है।

टेस्ट कप्तान तलाशना बड़ी चुनौती

रोहित शर्मा, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे जैसे स्टार प्लेयर्स अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर है। वेस्टइंडीज दौर पर रहाणे को उपकप्तान बनाना भी समझ से परे था। जिस खिलाड़ी को डेढ़ साल तक टीम से बाहर रखा गया। सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट से बाहर कर दिया गया, उसे आईपीएल के सिर्फ एक सीजन के बाद टेस्ट टीम में वापसी करवा दी गई। रहाणे ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में ठीक-ठीक खेल दिखाया था, लेकिन वेस्टइंडीज में उनका बल्ला खामोश है।

साउथ अफ्रीका दौरा उनके लिए अहम है। बीसीसीआई चाह रहा था कि रोहित के बाद रहाणे को एक-दो साल के लिए जिम्मेदारी सौंप दी जाए, तब तक नए प्लेयर तैयार हो जाएंगे, लेकिन ये प्लान भी खटाई में जाते दिख रहा। केएल राहुल खराब फॉर्म के चलते टीम से बाहर हैं। श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह खराब फिटनेस के चलते गायब हैं।

Compiled: up18 News