इप्सोस का चुनाव सर्वेक्षण: पियरे पोइलीवर से काफी पीछे हैं जस्टिन ट्रूडो

INTERNATIONAL

ग्लोबल न्यूज़ की रिपोर्ट के अनुसार पोइलीवर और ट्रूडो के बीच का अंतर एक संकेत देता है कि कंजर्वेटिव्स के पास 2025 में अगले चुनावों में सरकार बनाने के लिए बहुमत प्राप्त करने की उच्च संभावना है।

कंजरवेटिव पार्टी के नेता पियरे पोइलीवर के चुनाव प्रचार में लगातार बढ़त जारी है और 40 प्रतिशत कनाडाई लोगों का कहना है कि वह प्रधानमंत्री पद के लिए सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं। इस सवाल पर उनके पक्ष में समर्थन एक साल पहले की तुलना में पांच अंक अधिक हैं।

दूसरी ओर पीएम जस्टिन ट्रूडो को सबसे अच्छा विकल्प मानने वाले उत्तरदाताओं की संख्या साल-दर-साल 31 प्रतिशत पर स्थिर बनी हुई है। खालिस्तान समर्थक और पीएम ट्रूडो के गठबंधन सहयोगी एनडीपी नेता जगमीत सिंह सितंबर 2022 के बाद से चार अंक नीचे आ गए हैं, जिसमें 22 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वह सरकार का नेतृत्व करने के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं।

अर्थव्यवस्था, स्वास्थ्य देखभाल और आवास जैसे मुख्य मुद्दों पर हुए सर्वेक्षण में पाया गया कि कनाडा में बड़ी आबादी मानती है कि पोइलीवर के पास सभी तीन क्षेत्रों में सबसे अच्छी योजनाएं हैं। खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत की संलिप्तता के जस्टिन ट्रूडो के आरोपों के बाद भारत और कनाडा के बीच चल रहे राजनयिक गतिरोध पर पोइलीवरे ने कहा था कि कनाडाई पीएम को “सभी तथ्यों के साथ स्पष्ट” होना चाहिए।

पोइलीवर ने मंगलवार को एक मीडिया संबोधन में कहा, “मुझे लगता है कि प्रधानमंत्री को सभी तथ्यों के साथ सफाई देने की जरूरत है। हमें सभी संभव सबूतों को जानने की जरूरत है ताकि कनाडाई उस पर निर्णय ले सकें … प्रधानमंत्री ने कोई तथ्य नहीं दिया है। उन्होंने बस एक बयान दिया है।

Compiled: up18 News