आईफोन यूजर्स 100 प्रतिशत सेटिसफेक्शन के लिए फोन लेते समय रखें इन बातों का ध्यान, करें मैनुअली चेक

Life Style

चूंकि मोबाइल ने लंबे टाइम से अनस्ट्रक्चर्ड सप्लीमेंट्री सर्विस डेटा (USSD) कोड का इस्तेमाल किया है. ये एस्टैरिक्स और हैशटैग्स के साथ नंबर्स की एक सीरीज की तरह दिखते हैं. इन नंबर्स को डायलर में फोन नंबर की तरह डायल किया जाता है. इन कोड जालते ही आपको कुछ ऐसी डिटेल्स देखने को मिल जाएंगी जो नॉर्मली सीक्रेट होती हैं.

IMEI नंबर चेक करने के लिए

अपने iPhone का IMEI नंबर चेक करने के लिए आपको फोन के डायलर में *#06# लिख कर ओके करें. इसके बाद आपके फोन की IMEI डिटेल्स आपकी स्क्रीन पर शो हो जाएंगी. सभी फोन में एक इंटरनेशनल मोबाइल इक्विपमेंट आइडेंटिटी (IMEI) नंबर होता है. ये हर डिवाइस के लिए यूनिक नंबर होता है.

कॉलर ID ऐसे हाइड करें

जिस फोन नंबर पर आप कॉल करने वाले हैं, उसे डायल करने से पहले आप USSD कोड का यूज करके अपनी कॉलर आईडी को हाइड कर सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले, #31# डायल करें इसके बाद अपने एरिया कोड के साथ फोन नंबर डालें और कॉल कर दें.

इनकमिंग कॉल डायवर्ट करने के लिए

अगर आप किसी किसी दूसरी कॉल पर बिजी हैं तो आप इनकमिंग कॉल को किसी दूसरे नंबर पर डायवर्ट कर सकते हैं. ये ज्यादातर तब फायदेमंद होता है जब आपका iPhone नेटवर्क कवरेज से बाहर होता है या फिर आप फोन रिसीव नहीं करना चाहते हैं. ऐसे में आप इसे किसी दूसरे नंबर पर डायवर्ट कर सकते हैं.

– up18 News