कुशीनगर: स्लीपर कोच में नमाज पढ़ने के मामले की होगी जांच, टीम गठित

Regional

ये है मामला

यात्रा के दौरान ट्रेन के स्लीपर कोच के गलियारे में नमाज पढ़ने का वीडियो शुक्रवार को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो खड्डा रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को खड़ी सत्याग्रह एक्सप्रेस (गाड़ी संख्या 15273) का बताया जा रहा है। नमाज पढ़ने वाले लोग कौन और कहां के रहने वाले हैं, यह पता नहीं चल पाया है। रेलवे सुरक्षा बल वीडियो की जांच कराने की बात कह रहा है। एसपी रेलवे का कहना है कि यदि तहरीर मिली तो मुकदमा कराया जाएगा।

इंटरनेट मीडिया पर हो रही तरह तरह की चर्चा

इंटरनेट मीडिया पर इसका वीडियो वायरल होने के बाद लोग इस पर तरह तरह के कमेंट कर रहे हैं। कई लोग इसे गलत बता रहे हैं तो कुछ लोगों को कहना है कि इससे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

यात्र‍ियों को हुई परेशानी

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि ट्रेन के गलियारे में चादर बिछाकर कुछ लोग नमाज पढ़ रहे हैं। इस दौरान गलियारे से अन्य यात्रियों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है। नमाज पढ़ रहे लोगों के साथ का एक व्यक्ति, जो बर्थ पर बैठा हुआ है, आने-जाने वालों को हाथ से रुकने का इशारा कर रहा है। रास्ता अवरुद्ध होने से कुछ यात्री किनारे खड़े हैं। आने-जाने को लेकर वे परेशान दिख रहे हैं।

कोच में नमाज पढ़ना पूरी तरह गलत

क्षेत्रीय रेल उपयोगकर्ता परामर्शदात्री समिति के सदस्य और पूर्व विधायक दीपलाल भारती ने बताया कि वीडियो गुरुवार की दोपहर खड्डा रेलवे स्टेशन पर खड़ी सत्याग्रह एक्सप्रेस का है। इसे मैंने खुद बनाया और जीआरपी को भेजा। मैं इसी ट्रेन से खड्डा से कप्तानगंज जा रहा था। कोच में चढ़ा तो यह नजारा देखने को मिला। उतरकर दूसरे कोच में जाना पड़ा। कहा कि कोच के गलियारे में नमाज पढ़ना पूरी तरह गलत है। आरोपितों के विरुद्ध कार्रवाई होनी चाहिए।

रेलवे सुरक्षा बल के निरीक्षक ने उच्चाधिकारियों को घटना से अवगत कराया

प्रभारी निरीक्षक रेलवे सुरक्षा बल कप्तानगंज समय सिंह ने बताया कि वायरल वीडियो की जांच की जा रही है। प्रकरण से उच्चाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

एसपी ने कहा, तहरीर मिली तो दर्ज होगा मुकदमा

उधर, एसपी रेलवे डा. अवधेश सिंह ने कहा कि ट्रेन में नमाज पढ़ने के मामले की जानकारी नहीं है। वायरल हो रहे वीडियो की जांच कराई जाएगी। अगर कोई तहरीर देगा तो मुकदमा भी दर्ज होगा। साक्ष्य के आधार पर राजकीय रेलवे पुलिस कार्रवाई करेगी।

Compiled: up18 News