IndvWI: बल्लेबाज ऋषभ पंत ओपनिंग में फेल, रोहित शर्मा के फैसले पर उठे सवाल

SPORTS

अहमदाबाद। यहां वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ओपनिंग में फेल हो गए और कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ की उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर सके। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ओपनिंग के लिए भेजा गया था।

वेस्टइंडीज के खिलाफ (IndvWI) दूसरे मैच में स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है. सभी ये मान कर चल रहे थे कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ वो ही ओपनिंग करने उतरेंगे, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को ओपनिंग करने के लिए उतार दिया, लेकिन रोहित शर्मा का ये फैसला कोई भी कमाल नहीं दिखा पाया और सभी भारतीय फैंस को निराश होना पड़ा।

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे की सीरीज के दूसरे मुकाबले में एक आर्श्चयजनक फैसला लिया। कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने ने विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को ओपनिंग करने के लिए भेजा। पंत को आक्रामक बल्लेबाजी के लिए रोहित के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए भेजा गया, लेकिन उन्होंने निराश किया। पंत ने एक सुनहरा मौका गंवा दिया और खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौट गए। इस पर पूर्व भारतीय क्रिकेट दीपदास गुप्ता और लक्ष्मण शिवरामाकृष्णन ने उनकी जमकर आलोचना की।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। उसने भारतीय टीम को बल्लेबाजी के लिए बुलाया। पिछले मैच में 60 रन बनाने वाले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा इस मुकाबले में फेल हो गए। उन्हें केमार रोच ने पांच रन के निजी स्कोर पर विकेटकीपर शाई होप के हाथों कैच कराया। इसके बाद पंत ने पूर्व कप्तान विराट कोहली के साथ पारी को आगे बढ़ाया। इस दौरान पंत धीमी बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्होंने 33 गेंद पर 18 रन बना लिए थे। इसके बाद अपनी 34वीं गेंद पर एक खराब शॉट खेलकर विकेट गंवा दिया। उन्हें ओडेन स्मिथ ने जेसन होल्डर के हाथों कैच कराया।

-एजेंसी