FIH हॉकी फाइव्स वर्ल्ड कप के लिए भारत की पुरुष और महिला टीम का एलान

SPORTS

सिमरनजीत के हाथों में मेंस टीम की कमान

ओमान की धरती पर होने वाले विश्व कप के लिए पुरुष टीम की कमान फॉरवर्ड खिलाड़ी सिमरनजीत सिंह के हाथों में सौंपी गई है। वहीं, डिफेंडर मनदीप को उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

टीम में सूरज और प्रशांत चौहान के रूप में दो गोलकीपर को शामिल किया गया है। डिफेंडर के तौर पर मनदीप और मनजीत को टीम में जगह मिली है। मिडफील्डर की भूमिका में राहील मौसीन और मनिंदर सिंह नजर आएंगे।
फॉरवर्ड खिलाड़ी के तौर पर पवन, गुरजोत सिंह, सिमरनजीत और उत्तम सिंह को टीम में जगह दी गई है।

रजनी होंगी महिला टीम की कप्तान

विश्व कप के लिए महिला टीम की कप्तानी रजनी इतिमारपु करते हुई नजर आएंगी। महिमा चौधरी को टीम का उपकप्तान बनाया गया है। फॉरवर्ड खिलाड़ी के तौर पर अजमीना कुजूर, रुताजा, दीपिका सौरंग को शामिल किया गया है। डिफेंडर की भूमिका में महिमा, ज्योति और अक्षता को रखा गया है। भारतीय महिला टीम को पूल-सी में रखा गया है, जहां उनकी भिड़ंत नामीबिया, पोलैंड और अमेरिका के साथ होनी है।

पुरुष टीम की होगी इन टीमों से भिड़ंत

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को वर्ल्ड कप 2024 में पूल-बी में जगह दी गई है। टीम ग्रुप स्टेज में मिस्न, जमैका और स्विजरलैंड से भिड़ना होगा। पूल-ए में नीदरलैंड्स, पाकिस्तान, पोलैंड और नाइजीरिया को रखा गया है, जबकि पूल-डी में मलेशिया, फिजी, ओमान, अमेरिका और फिजी को शामिल किया गया है। पूल-सी में ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, त्रिनिदाद और कीनिया को रखा गया है।

-एजेंसी