इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्‍ट मैच में भारत की पहली पारी 445 रन पर समाप्त

SPORTS

इसके अलावा अपना डेब्यू मुकाबला खेल रहे सरफराज खान और ध्रुव जुरेल ने क्रमश: 62 और 46 रन का योगदान दिया। इंग्लैंड की ओर से मार्क वुड ने चार जबकि रेहान अहमद ने दो विकेट चटकाए।

अंत में जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज ने भी 30 रनों की अहम साझेदारी निभाई जिससे टीम इंडिया को 450 रन के करीब पहुंचने में मदद मिली।

बुमराह ने अच्छी पारी खेलते हुए 26 रन बनाये जबकि दिग्गज ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन 37 रन बना कर आउट हुए।

दूसरे दिन के पहले ही घंटे में आउट हुए कुलदीप और जडेजा

भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन के पहले घंटे में अपने रात के बल्लेबाजों रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव को खो दिया।

पहली पारी में भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा के बाद जडेजा दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। रोहित शर्मा ने भी शतक जड़ा और वो पहले ही दिन आउट हो गए थे।

टीम इंडिया पर लगी 5 रनों की पेनल्टी

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन की एक गलती की वजह से भारतीय टीम पर 5 रनों की पेनल्टी लगी है। दरअसल,  अंपायर जोएल विल्सन ने अश्विन को पिच के बीच में दौड़ने के लिए चेतावनी दी और उसके बाद 5 पेनल्टी रन का संकेत दिया। इसका मतलब है कि इंग्लैंड अब अपनी पारी 5/0 से शुरू करेगा।

भारत को ये पेनल्टी रन इसलिए दिए गए क्योंकि कल टीम इंडिया को पिच के बीच में दौड़ने के लिए पहली चेतावनी दी जा चुकी थी। अंपायर ने यह चेतावनी रविंद्र जडेजा को दी थी जो अंपायर से फैसले से नाखुश नजर आये थे।

बता दें कि पिच के बीच में दौड़ने पर पहले टीम को वार्निंग या चेतावनी दी जाती है और दूसरी बार ऐसा होने पर 5 रनों की पेनल्टी लगा दी जाती है।

-एजेंसी