महिला जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप: टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में जगह बनाई

SPORTS

साउथ अफ्रीका के पॉचेफस्ट्रूम में खेले जा रहे महिला जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप में भारतीय महिला टीम का अजेय सफर जारी है. 8 अप्रैल को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया ने साउथ कोरिया के खिलाफ ताबड़तोड़ हॉकी खेलते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई. भारतीय महिला हॉकी टीम ने इस मुकाबले में अपने प्रतिद्वंदी पर एकतरफा जीत दर्ज करते हुए 3-0 से रौंद दिया. भारत एफआईएच जूनियर विश्व कप में दूसरी बार सेमीफाइनल में पहुंचा है.

जूनियर वीमंस हॉकी विश्व कप में भारत ने अपने सभी पूल स्टेज मैच जीतकर शीर्ष पर रहा. दक्षिण कोरिया के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मैच में भारतीय लड़िकियों ने दमदार प्रदर्शन करते हुए विपक्षी टीम को 3-0 से शिकस्त दी.

इन खिलाड़ियों ने दागे गोल

भारतीय टीम ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जबरदस्त हॉकी खेली. भारत की ओर से मुमताज खान ने 11वें मिनट में खोल दागा. लालरिंदिकी ने 15वें मिनट में गोल कर टीम को मजबूत बढ़त दिलाई. जबकि 41वें मिनट में संगीता कुमारी ने गोल कर दक्षिण कोरिया की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. इस दौरान कोरियाई टीम का आक्रमण बेअसर साबित हुआ. टीम की खिलाड़ी पूरे मैच के दौरान भारत के खिलाफ गोल करने के लिए जूझती रहीं.

जूनियर विश्व कप में भारत का प्रदर्शन

भारतीय महिला टीम का जूनियर विश्व कप में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन 2013 में रहा था. जर्मनी में खेले गए इस विश्व कप में टीम इंडिया कांस्य पदक जीतने में सफल रही. ब्रॉन्ज मेडल के लिए हुए मुकाबले में भारत ने शूटआउट में इंग्लैंड को 3-2 से हराया था. इससे पहले मैच निर्धारित समय में 1-1 की बराबरी पर रहा था.

-एजेंसियां