वर्ल्ड कप में एक्स फैक्टर की भूमिका निभा सकते हैं टीम भारत के ये तीन खिलाड़ी

SPORTS

हार्दिक पंड्या

भारतीय टीम के उप कप्तान और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या आगमी आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में अहम भूमिका निभा सकते हैं। वह टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं। हार्दिक पंड्या बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी में भी दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

उन्होंने एशिया कप में कुल 6 विकेट लिए थे। साथ ही उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप स्टेज में 87 रन की गजब पारी भी खेली थी। पंड्या टीम को बेस्ट कॉम्बिनेशन खिलाने में मदद करते हैं। वह आगमी वर्ल्ड कप में विरोधियों के लिए सबसे बड़ा चिंता का विषय बनने वाले हैं।

मोहम्मद सिराज

टीम इंडिया के पेस अटैक की जान मोहम्मद सिराज आगमी वर्ल्ड कप में भारत के एक्स फैक्टर बन सकते हैं। सिराज इस वक्त प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं। खासकर उन्होंने एशिया कप 2023 के फाइनल में अपने नाम का डंका बजाया है।

सिराज ने फाइनल में 6 विकेट लेकर अपने दम पर ही श्रीलंकाई बल्लेबाजी युनिट का बुरा हाल कर दिया था। ऐसे में श्रीलंका सिर्फ 50 रन पर सिमट गई थी और भारत पूरे 10 विकेट से मैच जीत गया था। सिराज एशिया कप में 10 विकेट का साथ तीसरे हाइएस्ट विकेट टेकर थे।

शुभमन गिल 

युवा स्टार ओपनर शुभमन गिल पर भी आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सबकी नजरें टिकी होंगी। वह अपने बल्ले से तबाही मचा सकते हैं। आईपीएल के बाद से लय में नहीं चल रहे शुभमन गिल ने एक बार फिर फॉर्म पकड़ी है। एशिया कप उनके लिए काफी यादगार रहा है।

उन्होंने इस बड़े टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। गिल ने 6 मैचों में 75 की एवरेज से 302 रन कूटे हैं। उनके बल्ले से एशिया कप में 1 सेंचुरी और 2 हाफ सेंचुरी भी देखने को मिली है। गिल अगर अपनी यही फॉर्म वर्ल्ड कप में जारी रखते हैं तो वह अपने दम पर भारत को कई मैच जिता सकते हैं।

Compiled: up18 News