पीएम मोदी की अगुवाई में भारत तेजी से तरक्‍की के रास्‍ते पर, पाकिस्‍तान 100 साल पीछे: साजिद तरार

Exclusive

तीसरी बार होगी पीएम की वापसी

पाकिस्‍तानी जर्नलिस्‍ट कमर चीमा के शो पर साजिद तरार से इस बारे में सवाल पूछा गया था। साजिद ने कहा, ‘पीएम मोदी की अगुवाई में भारत टॉप 5 ग्‍लोबल पावर्स में एक देश के तौर पर सामने आ रहा है। नरेंद्र मोदी तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री के तौर पर वापसी करेंगे। उनकी देश की राजनीति पर मजबूत पकड़ है। वहीं विपक्ष असंगठित है और कोई भी ऐसा नेता नहीं है जो पीएम मोदी को चुनौती दे सके।’ तरार ने आगे कहा कि इसका पूरा श्रेय पीएम मोदी को जाता है जिन्‍होंने अकेले दम पर ही भारत को अगले स्‍तर पर पहुंचा दिया।

पीएम मोदी के नेतृत्‍व में भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्‍यवस्‍था बना और जल्‍द ही टॉप 3 में आएगा। तरार ने भारत की तीन सफलताओं के बारे में भी बात की। उन्‍होंने कहा कि पीएम मोदी के सफल विदेशी दौरे, चंद्रयान, ग्‍लोबल साउथ का आगे बढ़ना, ये सब-कुछ भारत को एक मजबूत वैश्विक शक्ति के तौर पर आगे बढ़ा रहा है। तरार की मानें तो मोदी है तो मुमकिन है, वाकई सच होने लगा है।

क्‍यों सफल है भारत

तरार की मानें तो भारत की सफलता की सबसे बड़ी सफलता एक गंभीर शासन का होना है। भारत की तरक्‍की की सबसे बड़ी वजह है कि पीएम मोदी जैसा राष्‍ट्रवादी नेता उसकी अगुवाई कर रहा है और वह आगे भी लीड करेंगे। तरार ने हाल ही में दुबई में हुए cop28 का भी जिक्र किया।

उन्‍होंने कहा कि भारत का जिस तरह से पीएम मोदी ने यहां पर नेतृत्‍व किया, वह देखने वाला था। तरार ने भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर की उस टिप्‍पणी की तरफ भी ध्‍यान दिलाया जिसमें उन्‍होंने कहा था कि अमेरिका अब सुपरपावर नहीं है। तरार का कहना था कि भारत अब क्षेत्रीय ताकत से कहीं ज्‍यादा आगे बढ़ गया है।

पाकिस्‍तान 100 साल पीछे

तरार का कहना है कि पाकिस्‍तान का मीडिया भारत की तरक्‍की की बात ही नहीं करता है। अगर वहां लोग हिंदुओं से इतनी नफरत है तो फिर वह बॉलीवुड की फिल्‍में क्‍यों देखते हैं। तरार ने बताया कि पाकिस्‍तान भारत से 100 साल पीछे चला गया है। भारत में 1300 यूनिवर्सिटीज हैं लेकिन पाकिस्‍तान में टूटे-फूटे 200 विश्‍वविद्यालय हैं। तरार के मुताबिक भारत के बायकॉट से पाकिस्‍तान को कोई फायदा नहीं होने वाला है। बल्कि वह अपना नुकसान ही कर रहा है।

Compiled: up18 News