IND vs AUS: 4 मैचों की टेस्ट सीरीज 9 फरवरी से, भारतीय स्पिनर्स से निपटने के लिए विशेष तैयारी कर रही ऑस्ट्रेलियाई टीम

SPORTS

ऑस्ट्रेलियाई टीम 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए स्पिन से निपटने के लिए विशेष तैयारी कर रही है। सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की रिपोर्ट के अनुसार पैट कमिंस की अगुआई वाली टीम में रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव से ज्यादा अक्षर पटेल का खौफ है। उनका मानना है कि बाएं हाथ का यह स्पिनर टेस्ट सीरीज में उनके लिए सबसे बड़ा खतरा होगा।

क्या है अक्षर पटेल से निपटने की तैयारी

अक्षर पटेल से निपटने के लिए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज उनका फुटेज देख रहे हैं। इसकी मदद से वे यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि अक्षर का रिलीज प्वाइंट कैसा है। पिच से उन्हें टर्न और बाउंस कितनी मिलती है। टीम भारतीय स्पिनर्स का सामना करने के लिए भारत के कुछ घरेलू खिलाड़ियों का मदद ले रही है। इनमें जम्मू कश्मीर के आबिद मुश्ताक शामिल हैं, जिन्होंने रणजी ट्राफी के इस सीजन में 32 विकेट झटके हैं। टीम का स्लो टर्नर, रैंक टर्नर और असमान उछाल वाली पिचों पर प्रैक्टिस का प्लान है।

अक्षर पटेल ने 8 टेस्ट में 47 विकेट चटकाए हैं

अक्षर पटेल के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने 8 मैच में 47 विकेट चटकाए हैं। इस दौरान वह एक पारी में 5 बार 5 विकेट ले चुके हैं। 1 बार मैच में 10 विकेट ले चुके हैं। रविंद्र जडेजा के अनुपस्थिति का उन्होंने पूरा फायदा उठाया है।ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ खेलने की संभावना है। यानी कुलदीप यादव को प्लेइंग 11 से बाहर रहना होगा।

Compiled: up18 News