बिहार: बड़ा हादसा टला, पटरियों पर दौड़ते समय दो हिस्सों में बंटी सत्याग्रह एक्सप्रेस

Regional

5 डिब्बे हुए इंजन से अलग

जानकारी के अनुसार गुरुवार को मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर बेतिया मझौलिया स्टेशन के पास सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन के पांच डिब्बे इंजन से अलग हो गए। इस मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारी पहुंच गए हैं। इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

पीछे छूट गईं कुछ बोगियां, आगे निकल गयी ट्रेन

रक्सौल से आनंदविहार टर्मिनल जा रही गाड़ी संख्या 15273 सत्याग्रह एक्सप्रेस बड़े हादसे का शिकार होते होते बची। मझौलिया स्टेशन से ट्रेन के निकलते ही कोच अलग अलग हो गए। ट्रेन का इंजन कुछ दूर तक तेज रफ़्तार में चला गया। ट्रेन ड्राइवर को काफी समय तक यह अहसास ही नहीं हुआ कि ट्रेन से कुछ बोगियां अलग होकर पीछे छूट गई हैं। इंजन 100 मीटर आगे बढ़ा कि चालक को इसकी जानकारी लग गई। ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगा कर इंजन समेत बोगियों को रोका। उसके बाद फिर से सभी बोगियों को जोड़कर ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया। हालांकि, इस घटना के दौरान जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ है।

इस दौरान करीब 15 मिनट तक ट्रेन रेल फाटक के समीप खड़ी रही। जिसके चलते मुजफ्फरपुर नरकटियागंज रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा। वहीं, इस मामले में मझौलिया स्टेशन मास्टर वेद प्रकाश झा ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही स्टेशन से एक अधिकारी को भेजा गया था और आधे घंटे के अंदर ट्रेन की दोनों हिस्से को जोड़ दिया गया है।

टेक्निकल प्रॉब्लम के चलते हुआ हादसा

बेतिया रेल डीएसपी पंकज कुमार ने बताया कि ट्रेन टेक्निकल प्रॉब्लम के कारण दो हिस्सों में बंट गई थी। आधे घंटे के अंदर दोनों हिस्से को ज्वाइन कर दिया गया है। ट्रेन खुल भी गई है। अधिकारी इस बात की जांच करने में जुट गए हैं कि आखिर ट्रेन की बोगियां अलग कैसे हो गईं?

Compiled: up18 News