नामी बिल्डर पर आयकर विभाग का छापा, लखनऊ और आगरा की टीमें कर रही जांच

Regional

आगरा: शहर के नामी बिल्डर मुकेश जैन के यहां आज गुरुवार की सुबह आर्थिक अपराध शाखा की टीमों ने छापेमारी की। टीमों ने लोहामंडी स्थित प्रतिष्ठान समेत कटघर स्थित पुराने आवास और लताकुंज स्थित बिल्डर के नए आवास पर छानबीन की। करीब दो घंटे तक छानबीन करने के बाद टीमें लौट गईं।

बताया गया है कि बैंक से जुड़े किसी मामले में आर्थिक अपराध शाखा की टीमें यहां पड़ताल करने आई थीं। एक टीम लोहामंडी बाजार में पारस दास जैन एंड संस पर भी टीम पर छानबीन करने पर पहुंची। टीम को देखकर यहां कर्मचारियों में खलबली मच गई। दूसरी टीम लोहामंडी स्थित कटघर मुकेश जैन के पैतृक आवास पर भी जांच करने पहुंची। तीसरी टीम ने लताकुंज स्थित नए आवास पर गई और छानबीन की। टीमों ने अलग-अलग ठिकानों पर एक साथ छानबीन की।

बताया गया है कि टीमें लखनऊ और गाजियाबाद से आई थीं। कार्यालय और घरों पर सभी इलेक्ट्रोनिक डिवाइस अपने कब्जे में लेकर छानबीन की। इस दौरान किसी बताया गया है कि टीम गाजियाबाद से आई थी। कार्यालय और घरों पर सभी इलेक्ट्रोनिक डिवाइस अपने कब्जे में लेकर छानबीन की। इस दौरान किसी व्यक्ति को बाहर से अंदर और अंदर से बाहर जाने की इजाजत नहीं दी गई। बता दें कि मुकेश जैन आगरा के बड़े बिल्डर हैं। उन्होंने लोहामंडी में पारस पर्ल्स समेत शहर में कई जगह आवासीय कॉम्पलेक्स बनाए हैं।