आगरा: होली पर्व को देखते हुए रोडवेज विभाग ने तैयारियों को दिया अंतिम रूप, बसों के बढ़ाये जाएंगे फेरे

स्थानीय समाचार

आगरा: होली पर्व के दौरान यात्रियों को किसी तरह की दिक्कतों का सामना न करना पड़े इससे पहले ही रोडवेज विभाग ने यात्रियों के सफर को सुगम बनाने की सारी कवायदें करना शुरू कर दिया है। कार्यशाला में बसों को दुरुस्त कराया जा रहा है जिससे होली पर्व के विशेष अभियान में बसों को लगाए जाने पर किसी तरह की दिक्कत न आये।

रोडवेज विभाग के सेवा प्रबंधक अनुराग यादव ने बताया कि चुनावी ड्यूटी में जो बसे हैं लगी थी उनका धीरे-धीरे आगरा रीजन में वापस लौटना शुरू हो गया है। लगभग 70% से अधिक बस हैं जो चुनावी ड्यूटी में लगी हुई थी वह वापस आ गई हैं। उन्हें कार्यशाला में ले जाकर दुरुस्त कराया जा रहा है जिससे होली पर्व के दौरान किसी भी तरह की समस्याओं का सामना न करना पड़े।

सेवा प्रबंधक अनुराग यादव ने बताया कि 18 मार्च की होली है। उससे चार दिन पहले ही बसों को ऑन रोड करके सड़क पर दौड़ाना शुरू कर दिया जाएगा लेकिन क्षेत्रीय प्रबंधक की ओर से 13 मार्च से अभियान की शुरुआत करने की बात कही गई है। इसीलिए जो बसे वापस आ गई हैं और कार्यशाला में उन्हें दुरुस्त करा लिया गया है। उन्हें 13 मार्च से होली पर्व के मद्देनजर सड़कों पर दौड़ाना शुरू कर दिया जाएगा।

बसों के बढ़ाये जाएंगे फेरे

अनुराग यादव का कहना है कि होली पर के दौरान यात्रियों की संख्या ज्यादा होती है, इसलिए उनके सफर को सुगम और सुविधाजनक बनाने के लिए बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे। जितने भी रूटों पर बसें दौड़गी उन बसों के फेरे बढ़ा दिया जाएंगे जिससे यात्रियों को किसी तरह की दिक्कत का सामना ना करना पड़े।

निगम कर्मियों के अवकाश होंगे रद्द

अनुराग यादव के अनुसार होली पर्व को दृष्टिगत रखते हुए रोडवेज विभाग के सभी कर्मचारियों के अवकाश भी रद्द कर दिए गए हैं। जिससे सवारियों को यात्रा में सहूलियत और सुविधा प्रदान की जा सके।