सावधान: पुलिस अधिकारियों के नाम पर किए जा रहे हैं आगरा में बड़े-बड़े खेल, उच्चाधिकारियों ने लिया संज्ञान

स्थानीय समाचार

आगरा। ताजनगरी के लोगों को ऐसे लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है जो पुलिस अधिकारियों से अपने नजदीकी संबंध बताते हैं, उनके साथ में अपने फोटो दिखाते हैं। साथ ही यह बोलते हैं कि हम उनके बहुत खास हैं, उनसे कुछ भी करवा लेंगे। अधिकारियों के संज्ञान में कई ऐसे नाम आ गए हैं जो ठगी कर रहे हैं। जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को उनसे सचेत रहने के लिए कहा है। साथ ही सभी एसीपी और थाना प्रभारी को भी मैसेज देने के लिए कहा है कि अधिकारियों के नाम पर वह झांसे में ना आएं। जो सही है वही करें। इन दलालों की सबूत के साथ कुंडली भी निकाली जा रही है।

बताया जा रहा है कि कुछ कथित लोगों द्वारा अधिकारियों के नाम पर आगरा में बड़े-बड़े खेल किए जा रहे हैं। पुलिस सूत्रों की मानें तो कमला नगर का रहने वाला एक व्यक्ति जिसकी कोई नौकरी भी नहीं है, अधिकारियों के नाम पर काम कराने को मोटा पैसा ले रहा है। अधिकारियों के नाम पर शराब की बोतल भी लेता है जबकि अधिकारियों ने एक बूंद चखी भी नहीं है। एक होटल संचालक उससे बहुत परेशान है। आईपीएस अधिकारियों के नाम पर वह अब तक कई बार बिना पैसा दिए खाना खा चुका है। इस कथित व्यक्ति के पास में कई लग्जरी गाड़ियां भी बताई जा रही हैं। चर्चा है कि हाल ही में उसने बहुत बड़ी कोठी भी खरीदी है। अधिकारियों के नाम पर यह लोगों के साथ बड़े स्तर पर ठगी कर रहा है। बताया यह भी जा रहा है कि एक दरोगा भी उसके साथ रात में उसकी गाड़ी में बैठकर उसकी सिक्योरिटी में घूमता था। दरोगा को अधिकारियों के द्वारा ठंडा कर दिया गया है।

एक अन्य व्यक्ति ने विवेचना बदलवाने के लिए अधिकारी के नाम पर पैसे ले लिए यह चर्चा आम है। जानकारी में यह भी आया है कि वह तबादले कराने के लिए भी कई पुलिसकर्मियों से डील कर चुका है जबकि अधिकारी उसके कहने पर एक तबादला नहीं करेंगे। दरोगा भी साहब का उसे बहुत खास समझ रहे हैं। इसलिए उसके आगे पीछे दौड़ रहे हैं। इधर एक अन्य व्यक्ति अधिकारियों के पास जब भी जाता है। कभी भी पीड़ित को साथ में लेकर नहीं जाता है। प्रार्थना पत्र पर वह एफआईआर दर्ज करने के लिए निवेदन करता है। अधिकारी समझ गए हैं। इसलिए उसे भगा देते हैं। धोखाधड़ी से संबंधित अभी तक करीब 20 प्रार्थना पत्र वह बिना पीड़ित के लेकर आ चुका है।

अधिकारियों के द्वारा ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है जो उनके नाम पर खेल कर रहे हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने अपने अधीनस्थ आईपीएस अधिकारियों से बैठक कर कह दिया है कि वे सभी एसीपी और थाना प्रभारी को बता दें उनके नाम पर कोई भी अगर झांसा देता है तो वह दबाव में ना आएं। किसी को भी कोई गलत कार्य करने न दें।