यूपी: गाजियाबाद के IMS इंजीनियरिंग कॉलेज में तार टूटने से जमीन पर गिरी लिफ्ट, 12 छात्र हुए घायल

City/ state Regional

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्‍थित IMS इंजीनियरिंग कॉलेज में लिफ्ट गिरने की घटना सामने आई है। IMS College की लिफ्ट गिरने से उसमें मौजूद 12 छात्र घायल हो गए। बताया जा रहा है कि घायल छात्रों में कुछ की स्थिति गंभीर है। छात्रों को कोलंबिया एशिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायलों में बीबीए औ बीसीए के स्टूडेंट्स शामिल हैं। घटना की जांच के लिए पुलिस टीम भी मौके पर पहुंच गई है।

बताया जा रहा है कि आईएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज में लिफ्ट पांचवीं मंजिल से गिरी है। इसमें 12 स्टूडेंट्स मौजूद थे जबकि लिफ्ट की क्षमता केवल पांच लोगों की थी। हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है।

लिफ्ट का तार टूटने से जमीन पर गिरी लिफ्ट 12 छात्र हुए घायल

जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र अंतर्गत नेशनल हाईवे 9 पर आईएमएस इंजीनियरिंग कॉलेज है। कॉलेज की लिफ्ट से 12 छात्र ऊपर की मंजिल पर जा रहे थे। इसी दौरान अचानक ही लिफ्ट का तार टूट गया और लिफ्ट जमीन पर आ गिरी। इनमें चार से ज्यादा छात्र गंभीर रूप से घायल हो बताए जा रहे हैं। आनन-फानन में मेंटेनेंस विभाग को सूचित किया गया। मेंटेनेंस के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर कड़ी मशक्कत के बाद सभी छात्रों को लिफ्ट से बाहर निकालते हुए कोलंबिया एशिया अस्पताल में भर्ती कराया। अभी तीन छात्रों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

लिफ्ट में एक साथ घुसे 12 स्टूडेंट

आईएमएस कॉलेज के डायरेक्टर अजय कुमार ने बताया कि पांचवीं मंजिल से लिफ्ट हॉस्टल में गिरी है। इसका कारण था कि 12 स्टूडेंट्स एक साथ घुस गए थे। एक साथ इतने स्टूडेंट्स के घुसने से ही लिफ्ट का तार टूट गया। एक लड़के के पैर में फ्रैक्चर हुआ है। सभी का इलाज जारी है।

छात्रों ने कॉलेज प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप

इस हादसे के बाद कॉलेज में अफरा-तफरी का माहौल हो गया और कॉलेज प्रबंधन से जुड़े लोग किसी भी बात का जवाब देने से बचते हुए नजर आए। उधर कॉलेज के अन्य छात्र भी इस पूरे मामले में कॉलेज प्रशासन की बड़ी लापरवाही मान रहे हैं।

-एजेंसियां