नोएडा, ग्रेटर नोएडा में 10 नवंबर तक बंद रहेंगे 9वीं तक स्कूल, प्रदूषण के चलते प्रशासन ने लिया फैसला

प्रदूषण के चलते प्रशासन का बड़ा फैसला, नोएडा व ग्रेटर नोएडा में 10 नवंबर तक बंद रहेंगे 9वीं तक के स्कूल, ऑनलाइन होगी पढ़ाई

Regional

गौतमबुद्ध नगर। शहर में दिन प्रतिदिन खराब हो रही हवा को देखते हुए जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर मनीष कुमार वर्मा ने कक्षा नौ तक के सभी बोर्ड की कक्षाएं 10 नवंबर तक ऑफलाइन संचालित करने पर रोक लगाई है।

दिल्ली-एनसीआर में रविवार को ग्रेप चार लागू किया गया था। ग्रेप चार के नियम को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। स्कूल ऑनलाइन कक्षाएं संचालित कर सकते है। कक्षा 10 से 12वीं तक की ऑफलाइन कक्षाएं ही संचालित की जाएगी। कुछ स्कूलों ने पहले ही आनलाइन कक्षाएं शुरू कर दी थी।

ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल के प्रशासन ने कक्षा नर्सरी से नौ तक आनलाइन कक्षाएं नौ नवंबर तक संचालित करने का फैसला रविवार को लिया था।

वहीं, नोएडा के सेक्टर 122 में स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल में कक्षा पांच तक की कक्षाएं ऑनलाइन पहले से ही चल रही है। इससे पहले दिल्ली के कई इलाकों में 400 के पार एक्यूआई पहुंचने के बाद सभी प्राइमरी स्कूल और कक्षा 9 तक के स्कूलों को 10 नवंबर तक बंद कर दिया।

साथ ही प्रशासन ने पढ़ाई जारी करने के लिए ऑनलाइन के माध्यम से क्लासेज शुरू करने का स्कूलों को निर्देश दिया है। इसके अलावा 10वीं और 12वीं की कक्षाएं पहले की तरह ऑफलाइन ही चलेंगी। वहीं, दिल्ली के कई इलाकों में रविवार को 400 के पार AQI पहुंचने के बाद CPCB ने ग्रैप के प्रतिबंधों का चौथा चरण लागू कर दिया था।

Compiled: up18 News