आगरा नगर निगम की छत्रछाया में पार्किंग के नाम पर खुली लूट से अपना दल एस में भड़का आक्रोश, आंदोलन की दी चेतावनी

Press Release

आगरा । भगवान टाकीज चौराहे पर नगरनिगम की छत्रछाया में अवैध पार्किंग के नाम पर लूट का कारोबार बदस्तूर जारी है । लूट करने वाला यह गिरोह सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशों से भी अधिक प्रभावशाली बन चुका है । वर्तमान परिस्थितियां हालातों को साफ़ बयां कर रही हैं । नेशनल हाइवे स्थित शहर के प्रमुख चौराहे भगवान टाकीज पर पार्किंग और ठेकेदारी के नाम पर जमकर लूट हो रही है । इसी को लेकर अपना दल एस पार्टी की महानगर इकाई की विशेष बैठक आज महानगर अध्यक्ष गोपाल सिंह चाहर के आवास पर वरिष्ठ पदाधिकारियों की उपस्थिति में संपन्न हुई।

बैठक में प्रशासन का ध्यानाकर्षण कराते हुए महानगर अध्यक्ष गोपाल सिंह चाहर ने कहा कि सपा नेता के संरक्षण में भगवान टाकीज पर डग्गेमार वाहनों का तांता लगा रहता है , जो प्रतिदिन परिवहन विभाग को लाखों रुपए का चूना लगा रहा है । समाजवादियों का यह गिरोह खुलेआम मुख्यमंत्री के आदेशों की धज्जियां उडा रहा है । इन्हें न तो शासन के आदेशों की परवाह होती है और न ही जाम की समस्या से जूझने वाले नागरिकों और पर्यटकों की समस्या की चिंता होती है ।

आगरा के विभिन्न समाचार पत्रों में इस गंभीर समस्या का समाचार प्रकाशित होता रहा है किन्तु अवैद्य पार्किंग के नाम पर लूटमार बदस्तूर जारी है । इस लूटतंत्र के पीछे समाजवादी पार्टी के एक दबंग नेता का हाथ है ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के अनुसार पार्किंग ठेकेदारी प्रणाली व्यवस्था को बंद कर दिया गया है । इस आदेश को लागू करवाने का उत्तरदायित्व नगर निगम का है । सूत्रों की मानें तो नगर निगम अधिकारियों को पार्किंग ठेकेदार द्वारा कमीशन की मोटी रकम पहुँचाई जाती है । कमीशन की मोटी रकम के लोभ में नगर निगम अधिकारी अपने उत्तरदायित्व का पालन नही कर रहे हैं , जिस कारण भगवान टाकीज चौराहे पर पार्किंग का अवैद्य कारोबार फल फूल रहा है और आम जनता त्राहिमाम कर रही है ।

अपना दल एस पार्टी ने पार्किंग के नाम पर इस लूटतंत्र की निष्पक्ष जांच करवाने नगर निगम और पुलिस के इस अवैद्य कारोबार में संलिप्त अधिकारियों को बर्खास्त करने और पार्किंग के अवैध कारोबार पर तुरंत लगाम लगाने की मांग करते हुए आंदोलन की चेतावनी दी है ।

बैठक में मुख्य रूप से उपस्थित , विजय कुमार शर्मा, शशि लवानिया, हरीमोहन पाराशर, दिनेश लाल कुशवाहा, सालिगराम बघेल, अभिनव अग्रवाल, अभिषेक सिंह, राकेश गोस्वामी, पंकज गुप्ता आदि मौजूद रहे ।

-pr