आगरा: मतगणना स्थल में सपा कार्यकर्ताओं ने रात से ही डाला डेरा, हरे रामा-हरे कृष्णा की धुन पर किया जगराता

Politics

आगरा: मतगणना से पहले ईवीएम मशीनों में कोई हेरफेर न हो इसको लेकर अब समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं और प्रत्याशियों को ईवीएम मशीनों पर निगाह बनाए रखने की अपील की है। इस अपील के बात से ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सपा प्रत्याशी विनय अग्रवाल के नेतृत्व में मंडी समिति में डेरा डाल दिया है। भारी संख्या में सपा कार्यकर्ता मंडी समिति में स्ट्रांग रूम के बाहर ही बैठ गए हैं और हर व्यक्ति पर निगाह भी रख रहे हैं।

हरे रामा हरे कृष्णा की बजा रहे धुन

मंडी समिति में डेरा डालने के साथ ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने रात में जगराते के रूप में हरे रामा हरे कृष्णा की धुन बजाना शुरू कर दिया। ढोल नगाड़ों की थाप पर इस धुन को गाया गया जिससे कार्यकर्ताओं में जोश बना रहे और पार्टी कार्यकर्ता स्ट्रांग रूम के बाहर तैनात और आने जाने वाले हर व्यक्ति पर कड़ी नजर रखी जा सके।

सपाइयों ने बनारस में ईवीएम से भरा हुआ ट्रक पकड़ने का दावा किया है। इसको लेकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने आशंका जताई थी कि भाजपा को मिल रही करारी शिकस्त के चलते ईवीएम मशीनों को अदला-बदली हो सकती है। इसीलिए सभी पार्टी कार्यकर्ता और प्रत्याशी ईवीएम मशीनों की रखवाली में जुट जाएं। क्योंकि जिस तरह से एग्जिट पोल भाजपा की हवा बनाने में लगे हुए हैं, अगर ईवीएम बदल भी जाए तो किसी को शक न हो।

सपा प्रत्याशी विनय अग्रवाल का कहना था कि समाजवादी पार्टी का हर कार्यकर्ता आज लोकतंत्र की रक्षा के लिए प्रहरी बना हुआ है। इसीलिए रात्रि में स्ट्रांग रूम के बाहर ही डेरा डाल दिया है। सभी लोग हरे रामा हरे कृष्णा की धुन गुनगुना रहे हैं तो ढोल नगाड़ों की थाप पर पूरी मंडली इस गाने को गा रही है। सपा प्रत्याशी विनय अग्रवाल का कहना था कि मोदी और योगी की ईवीएम मशीन को बदलने की योजना को सार्थक नहीं होने दिया जाएगा।