दिल्ली: कंझावला मामले में राजनीति करने उतरी AAP, पुलिस और LG पर लगाए आरोप

Politics

आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने प्रेस कॉन्फ़्रेंस कर आरोप लगाया, “इस मामले में पांचवे नंबर के अभियुक्त बीजेपी के नेता हैं. उन्होंने कहा कि वो फिलहाल सुल्तानपुरी जेल में बंद हैं.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक सुल्तानपुरी इलाके में रविवार तड़के कार की टक्कर के बाद एक युवती का जिस्म कई किलोमीटर तक गाड़ी के साथ घिसटता रहा. इस हादसे में उनकी मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ़्तार किया है. पुलिस ने इसे एक्सीडेंट का मामला बताया है.

सौरभ भारद्वाज ने सुल्तानपुरी पुलिस थाने की एक तस्वीर दिखाई, जिसमें बीजेपी नेता का एक पोस्टर है.

इसके साथ उन्होंने कहा, “इस सुल्तानपुरी के पुलिस थाने में मनोज मित्तल बंद है. दिल्ली पुलिस और एलजी ने ये नहीं बताया कि इस मामले में लीपापोती क्यों की जा रही है. क्योंकि इस पुलिस थाने के बाहर जिसका होर्डिंग लगा है, उसके ऊपर लिखा है मनोज मित्तल, जो पांचवें नंबर का अभियुक्त है, इसी थाने में बंद है.”

आम आदमी पार्टी के इस आरोप पर अभी भारतीय जनता पार्टी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

उन्होंने कहा, “एलजी और दिल्ली पुलिस के किसी अधिकारी ने ये बताने की हिम्मत नहीं की कि ये आदमी भारतीय जनता पार्टी का अध्यक्ष है, इनके मंडल का सह-संयोजक है. इस केस में लीपापोती इसलिए की जा रही है क्योंकि भारतीय जनता पार्टी के नेता और कार्यकर्ता इसमें शामिल हैं. मैं दावे के साथ कह रहा हूं कि उन अभियुक्तों की कॉल डिटेल निकालवाकर सार्वजनिक करें. वो अभियुक्त लगातार पुलिस के ऑफिसरों और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के साथ संपर्क में थे. चश्मदीद गवाह पौने घंटे तक उस गाड़ी के पीछे-पीछे गाड़ी चलाता रहा. तीन पीसीआर वैन रास्ते में दिखीं, उन्होंने इशारे से दिखाया कि देखो लाश जा रही है लेकिन किसी पीसीआर वैन की हिम्मत नहीं हुई की गाड़ी को रोके.”

सौरभ भारद्वाज ने ये भी कहा कि पुलिस ने आईपीसी की धारा 304ए (लापरवाही की वजह से मौत) के तहत मुक़दमा दर्ज किया, जो कमज़ोर धारा है. इसमें पुलिस थाने में ही ज़मानत मिल जाती है.

आप विधायक ने सवाल किया कि डीसीपी हरेंद्र सिंह कहते हैं कि अभियुक्तों ने शराब पी है या नहीं, ये मेडिकल से तय होगा लेकिन लड़की का रेप नहीं हुआ, इसकी पुष्टि कर देते हैं.

इसके पहले दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने इस घटना पर दुख जाहिर किया था. उन्होंने कहा था कि वो अपराधियों की ‘राक्षसी असंवेदनशीलता’ देख हैरान हैं.

Compiled: up18 News