6 माह से कैंसर से संघर्ष कर रहा हूं, अब लोगों को बताने का समय आ गया है: सुशील मोदी

Politics

सुशील कुमार मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “पिछले 6 माह से कैंसर से संघर्ष कर रहा हूं. अब लगा कि लोगों को बताने का समय आ गया है. लोकसभा चुनाव में कुछ कर नहीं पाऊंगा. PM को सब कुछ बता दिया है. देश, बिहार और पार्टी का सदा आभार और सदैव समर्पित.”

चारों सदनों के सदस्य रह चुके हैं सुशील मोदी

बता दें कि सुशील कुमार मोदी बिहार के उपमुख्यमंत्री के अलावा राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं. हालांकि इस साल उन्हें राज्यसभा नहीं भेजा गया. इसके अलावा भी वह पार्टी में कई पदों पर रह चुके हैं. 33 साल के सार्वजनिक जीवन में राज्यसभा, लोकसभा, विधान परिषद और विधान सभा सहित सभी चार सदनों के सदस्य रह चुके हैं. पांच साल तक विधान परिषद में भी नेता-प्रतिपक्ष का दायित्व निभाया.

सुशील कुमार मोदी बिहार में उपमुख्यमंत्री के साथ वित्त मंत्री भी रहे हैं. वित्त मंत्री रहते उन्हें राज्यों के वित्त मंत्रियों की प्राधिकृत समिति का अध्यक्ष बनाया गया था. जेपी आंदोलन में सक्रियता और आपातकाल में 19 महीने की जेल काटने के बाद जब मुख्यधारा की राजनीति में आए तब लगातार 15 साल विधायक रहे. 9 साल विधान परिषद के सदस्य रहे. लोकसभा में भागलपुर संसदीय क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. राज्य सभा सदस्य बनने पर सदन की विधि एवं न्याय समिति के अध्यक्ष रहे.

अब जाकर लोगों को बताई अपनी बीमारी

सुशील कुमार मोदी ने अपने पोस्ट में साफ लिखा है कि वह छह महीने से कैंसर से पीड़ित हैं लेकिन अब उन्होंने लोगों को अपनी बीमारी के बारे में जानकारी दी है. वजह साफ है कि लोकसभा का चुनाव है और बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं तो पार्टी के लिए चुनाव प्रचार या अन्य कार्यक्रम में उन्हें जाना पड़ता. ऐसे में उन्होंने लिखा कि अब बताने का समय आ गया है. वह लोकसभा चुनाव में कुछ नहीं कर पाएंगे.

-एजेंसी