Bahraich News : मुस्लिम युवक ने शादी का पहला निमंत्रण भगवान गणेश को दिया, तेजी से वायरल है कार्ड

यूपी के बहराइच में मुस्लिम परिवार ने छपवाया बेटे के विवाह के लिए हिंदू रीति रिवाज का कार्ड, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

स्थानीय समाचार

बहराइच। यूपी के बहराइच जिले के सफीपुर गांव निवासी एक मुस्लिम परिवार ने अपने बेटे के विवाह के लिए हिंदू रीति रिवाज के तहत कार्ड छपवाया है। इस कार्ड के वायरल होने के बाद लोग तरह तरह की बात कर रहे हैं।

मुस्लिम शादी का हिंदू समुदाय की तरह छपा शादी का कार्ड जिले में बहुत तेज़ी से वायरल है। लोग सोच में हैं कि आखिर माजरा क्या है? शादी के कार्ड में दूल्हा दुल्हन और रिश्तेदारों के नाम पूरे हिंदू रीति के अनुसार छपा है। कार्ड में शादी की तारीख 29 फरवरी और पता बहराइच के कैसरगंज के गांव का है।

इसी वायरल कार्ड के बारे में जब दूल्हे के पिता सफीपुर गांव के रहने वाले अजहुल कमर से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया के मेरे बेटे समीर अहमद की शादी 29 फरवरी को जरवल रोड निवासी जुमेराती की बेटी सानिया खातून से होनी है और हमने अपने हिंदू भाइयों को निमंत्रण देने के लिए हिंदू रीति के अनुसार शादी के कार्ड छपवाए हैं।

हमारे गांव सफीपुर और कई जगह हमारे हिंदू भाइयों को निमंत्रण देना था तो हमने सोचा क्यों न उनके लिए हिंदू रीति के अनुसार कार्ड छपवाए जाए, हमने परिवार रिश्तेदारों और मुस्लिम भाइयों के लिए उर्दू में भी कार्ड छपवाएं है जो की हिंदू भाई पढ़ नहीं पाएंगे। इसलिए हमने अपने हिंदू भाइयों को बेटे की शादी का निमंत्रण देने के लिए ऐसा कार्ड छपवाया है।

अजहुल कमर ने आगे बताया की हमने शादी में हिंदू भाइयों के लिए प्रीति भोज का कार्यक्रम एक दिन पहले ही रखा है। अजहूल कमर ने बताया की जब से हमने कार्ड बांटने शुरू किए हैं तब से कई फोन आ चुके हैं। लोग उत्सुकता वश पूछते है की ये कैसा कार्ड छपवाया है? तो जब हमने लोगों को बताया तो लोग काफी खुश हुए और हमारे इस कदम की सराहना की।

हिंदू-मुस्लिम एकता की दे रहे हैं मिसाल

मुस्लिम शादी का हिंदू रीति के अनुसार छपे इस कार्ड ने समाज में हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल पैदा की है जो भाईचारे की डोर को और मजबूत बनाने के लिए बहुत कारगर साबित हो रहा है। वायरल हो रहा शादी का ये कार्ड हिंदू मुस्लिम एकता का पैग़ाम घर घर पहुंचा रह है।

-एजेंसी