भारत-इंग्लैंड 4th टेस्‍ट मैच: 353 रन पर सिमट गई इंग्‍लैंड की पहली पारी

SPORTS

पहले दिन इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और उसे शुरुआत भी अच्‍छी मिली, लेकिन डेब्‍यूटंट आकाशदीप ने 10वें ओवर में 47 के स्‍कोर पर बेन डकेट (11) के रूप में पहला झटका दिया। इसी ओवर में आकाशदीप ने ओली पोप को शून्‍य पर पवेलियन भेजकर दूसरा झटका भी दिया। इंग्‍लैंड के खाते में 10 रन ही जुड़े थे कि आकाशदीप ने जैक क्राली को बोल्‍ड करके तीसरा झटका दे दिया। इसके बाद इंग्लिश टीम का चौथा विकेट 109 के स्‍कोर पर जॉनी बेयरेस्‍टो (38) के रूप में गिरा। उन्‍हें अश्विन ने अपना शिकार बनाया।

फिर पांचवां विकेट बेन स्‍टोक्‍स (3) के रूप में 112 के स्‍कोर पर रवींद्र जडेजा ने चटकाया। इसके बाद जो रूट ने बेन फॉक्‍स के साथ पारी को संभाला ही था कि मोहम्‍मद सिराज ने 225 के स्‍कोर पर फॉक्‍स (47) को जडेजा के हाथों कैच कराकर छठा झटका दिया। टीम के खाते में 20 रन ही जुड़े थे कि सिराज ने हार्टली (13) को बोल्‍ड करके सातवां झटका दे दिया। पहले दिन का खेल खत्‍म होने तक इंग्‍लैंड ने 7 विकेट के नुकसान पर 302 रन बनाए थे।

इंग्‍लैंड 353 रन पर ऑलआउट

दूसरे दिन पहले सेशन में तीन विकेट खोकर 51 रन और जोड़े। इस तरह इंग्‍लैंड की पहली पारी 353 रन पर सिमट गई। इंग्‍लैंड के लिए जो रूट ने जहां नाबाद 122 रन की समझबूझ भरी पारी खेली तो वहीं, ओली रॉबिनसन 58 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने चार विकेट तो आकाशदीप ने तीन विकेट चटकाए।

-एजेंसी