आगरा: एमजी रोड पर वाहन खड़े मिले तो होगा चालान, क्रेन भी तैयार

स्थानीय समाचार

आगरा। दिवाली की खरीददारी करने के दौरान एमजी रोड के किनारे दोपहिया या चार पहिया वाहन खड़े मिलने पर पुलिस चालान काटेगी और क्रेन से वाहन को उठवा कर पुलिस लाइन में जमा करा दिया जायेगा।

एसपी यातायात अरुण चंद ने बताया कि पहले वाहन चालक को समझाया जाएगा, वाहन नहीं हटाने पर कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए एक टीएसआई और दो सिपाही को क्रेन पर लगाया है। मंगलवार को शोरूम संचालकों के साथ बैठक की जाएगी। पहले लोगों को नो पार्किंग में वाहन खड़ा करने से मना किया जाएगा।

वाहनों को हटवाया जाएगा। इसके बावजूद कोई वाहन खड़ा करता है तो क्रेन से उसे पुलिस लाइन में खड़ा कराएंगे। चालान के रूप में पहली बार 500 रुपये और दूसरी बार में 1500 रुपये का जुर्माना लगेगा। उन्होंने बताया कि 19 से 27 अक्टूबर तक शाम को चार बजे से रात 11 बजे तक स्पीड कलर लैब तिराहे से दीवानी के बीच क्रेन लेकर कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि एमजी रोड पर प्रतापपुरा चौराहे से लेकर भगवान टाकीज तक कई शोरूम हैं। इनमें लोग खरीदारी के लिए आते हैं। भीड़ अधिक होने पर लोग अपने वाहन शोरूम के बाहर एमजी रोड पर ही खड़ा कर देते हैं। इससे मार्ग अवरुद्ध होता है। जाम लग जाता है। दिवाली पर पांच दिनों में यह समस्या अधिक रहती है।

शाहगंज बाजार में कार और ऑटो के प्रवेश पर रोक से यहां जाम से राहत मिली है। सोरों कटरा, सीओडी, डबल फाटक, पुलिस लाइन से किसी वाहन को अंदर नहीं आने दिया जा रहा।

वहीं राजामंडी, सिंधी बाजार, सुभाष बाजार, नमक की मंडी, पीपल मंडी में भी जाम की समस्या है। यातायात पुलिस का कहना है कि जल्द ही इन बाजारों में भी कार और ऑटो के आवागमन पर रोक लगेगी।