आगरा: पिनाहट में नकली सोने के बिस्कुट थमाकर टटुल्लों ने महिला से की ठगी, आभूषण लेकर फरार

Crime

आगरा जनपद के थाना कस्बा पिनाहट के राजाखेड़ा मार्ग स्थित सर्वोदय विद्यालय के पास महिला को टटुल्लों ने अपनी ठगी का शिकार बनाकर नकली सोने का बिस्किट थमाकर आभूषण लेकर फरार हो गए। शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार पुष्पा देवी निवासी मिडेला जिला मुरैना मध्य प्रदेश का मायका पिनाहट क्षेत्र के गांव पडुआपुरा में है। बुधवार को वह अपने मायके पडुआपरा से अपने गांव घर मिडैला जाने के लिए टेंपो में बैठकर कस्बा पिनाहट के राजाखेड़ा मार्ग पर पहुंची। जहां महिला टेंपो से उतरी ही थी कि अचानक दो अज्ञात युवक आ गए। और महिला से जान पहचान के लिए बातचीत करने लगे। दोनों टटुल्लें ठगों ने महिला को सोने का बिस्किट देने का लालच देकर महिला से सोने के आभूषण कानों की झुमकी, मंगलसूत्र, सोने की चैन, उतरवाकर नकली बिस्किट महिला को थमाकर मौके से फरार हो गए।

लालच में आई महिला सोने के बिस्किट को लेकर कस्बा के ही एक आभूषण की दुकान पर पहुंची और बिस्किट को चेक कराया तो नकली निकला। जिस पर महिला के होश उड़ गए रोती बिलखती महिला को देखकर ग्रामीण एकत्रित हो गए।

पीड़ित पुष्पादेवी

सूचना पर थाना प्रभारी पिनाहट कुलदीप कुमार पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। पीड़ित महिला की शिकायत पर पुलिस ने सक्रिय होकर कस्बा के मार्गो दुकानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे का खंगाला मगर कोई सफलता हाथ नहीं लगी। वही पुलिस ठगी करने वाले अज्ञात युवकों का पता लगाने का प्रयास कर रही है। पूर्व में भी कस्बा क्षेत्र में अन्य महिलाओं के साथ ठगी की वारदात हो चुकी हैं।टटुल्ले क्षेत्र में सक्रिय होकर ठगी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं।

इसी संदर्भ में थाना प्रभारी पिनाहट कुलदीप कुमार सिंह ने बताया महिला के साथ हुई ठगी के मामले की जांच की जा रही है कस्बा में लगे सीसीटीवी कैमरा की रिकॉर्डिंग देखी जा रही है। जांचकर मामले में कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्टर: नीरज परिहार