पाकिस्तान में हुई हिंसा के पीछे इमरान खान की टाइगर फोर्स का हाथ!

INTERNATIONAL

इमरान की टाइगर फोर्स क्या है

इमरान खान की टाइगर फोर्स पाकिस्तानी युवाओं की एक टीम है। इसमें पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ और इमरान खान के कट्टर समर्थक ही शामिल होते हैं। इस फोर्स में शामिल लड़ाके इमरान खान के लिए जान देने और लेने के लिए हमेशा तैयार होते हैं। इमरान खान ने खुद इनसे हलफनामा लिखवाया है कि हम इकट्ठा जिएंगे और इकट्ठा ही मरेंगे। इनका काम हर कीमत पर इमरान खान के आदेशों को पूरा करना और उनके हितों की रक्षा करना होता है। 9 मई को इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद टाइगर फोर्स ने ही पूरे पाकिस्तान में कोहराम मचाया था। टाइगर फोर्स के लड़ाकों ने ही सेना के ठिकानों पर हमले किए और उनकी गाड़ियों में आग लगा दी थी।

इमरान खान के लिए बच्चे भी कुर्बान

टाइगर फोर्स में शामिल लोग तन, मन और धन से इमरान खान के प्रति वफादार होते हैं। ये वो लोग हैं, जो खान साहब के लिए अपने बच्चे भी कुर्बान का नारा लगाते हैं। टाइगर फोर्स के लड़ाके भीड़ में घुसकर उन्हें हिंसा के लिए उकसाते हैं। पाकिस्तानी पत्रकारों में भी टाइगर फोर्स को लेकर काफी डर है। इसी टाइगर फोर्स के कारण पत्रकार इमरान खान के खिलाफ सीधा मोर्चा खोलने से कतराते हैं। उनको डर रहता है कि कभी भी टाइगर फोर्स का लड़ाका उनके ऊपर हमला कर सकता है।

लाहौर कोर कमांडर की वर्दी उठा ले गए

टाइगर फोर्स के लड़ाकों ने ही लाहौर में पाकिस्तानी सेना के कोर कमांडर के घर पर हमला किया था। बाद में ये कोर कमांडर की वर्दी लूटकर ले गए और उसे पहनकर लाहौर के चौराहों पर घूमे थे। किसी भी सेना में वर्दी की खास अहमियत होती है। ऐसे में कोर कमांडर की वर्दी को सरेआम बेइज्जत कर टाइगर फोर्स ने पाकिस्तानी सेना को अपनी ताकत दिखाई थी।

Compiled: up18 News